Home > ख़बरें > योगी आदित्‍यनाथ के एक्शन देख जोश में आये इस राज्य के मुख्यमंत्री, दे दिए हाहाकारी आदेश !

योगी आदित्‍यनाथ के एक्शन देख जोश में आये इस राज्य के मुख्यमंत्री, दे दिए हाहाकारी आदेश !

yogi-raghubar-das

रांची : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ इन दिनों अपनी फुल फॉर्म में नज़र आ रहे हैं. वो एक के बाद एक ताबड़तोड़ फैसले लेते जा रहे हैं, जिसका पूरे देश की जनता की और से स्वागत भी हो रहा है. मीडिया हो या सोशल मीडिया हर तरफ योगी ही छाये हुए हैं. वहीँ अब योगी की देखा देखी अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों में भी जोश आ रहा है और उन्होंने भी योगी आदित्यनाथ के फैसलों को अपने राज्य में लागू करना शुरू कर दिया है. खबर आ रही है कि योगी की तर्ज पर झारखंड सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया है जिसे देख हर कोई हैरान है.

झारखंड में भी अवैध कत्लखाने बंद !

दरअसल योगी के अवैध कत्लखानों पर रोक लगाने के फैसले से प्रेरणा लेते हुए झारखंड सरकार ने भी अगले 72 घंटों के अंदर राज्यभर के सभी अवैध कत्लखानों को बंद करने का निर्देश दे दिया है. इस सिलसिले में राज्य के गृह विभाग के प्रधान सचिव एसकेजी रहाटे ने राज्य के सभी उपायुक्तों, वरीय आरक्षी अधीक्षकों एवं आरक्षी अधीक्षकों, सभी नगर निगम, नगर निकाय तथा अधिसूचित क्षेत्र को पत्र लिख कर निर्देश दिया है कि अपने-अपने जिले में चल रहे अवैध कत्लखानों को अगले 72 घण्टे के अंदर बंद करवा दें.

पत्र में ये भी कहा गया कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि उनके अधिकार क्षेत्र में कोई भी अवैध कत्लखाना ना चलें. इसके साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि अगले 72 घण्टे बाद भी यदि कोई अवैध कत्लखाना चलता मिले तो सख्त कार्रवाई की जाए. यानी र‍घुवरदास की सरकार अवैध कत्लखानों को लेकर कोई भी कोताही बर्दाश्त करने के मूड में नहीं है.

योगी से प्रेरणा ले रहे अन्य मुख्यमंत्री !

इस आदेश का पालन ठीक तरह से हो रहा है या नहीं इसकी जांच के लिए नोडल पदाधिकारी लगातार इसकी मॉनिटरिंग भी करेंगे. झारखंड सरकार की और से आदेश दिए गए हैं कि ये भी सुनिश्चित किया जाए कि जो कत्लखाने वैध तरीके से चल रहे हैं, वो भी सरकार के पशुपालन, स्वास्थ्य विभाग और निगम निकाय द्वारा जारी किये गये नियमों एवं शर्तों के मुताबिक चले. किसी भी नियम की अनदेखी ना हो.

दरअसल, योगी के अवैध कत्लखानों को बंद करने के फैसले की देशभर में वाह-वाही हो रही है. देशभर में उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की और से इन्हें बंद करने का वादा भी किया गया था और योगी ने मुख़्यमंत्री पद की शपथ लेते ही इस वादे पर अमल करना भी शुरू कर दिया. जनता के जबरदस्त समर्थन को देखते हुए झारखंड के सीएम ने भी इन्हें बंद करने का फैसला आखिर ले ही लिया.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments