Home > ख़बरें > बीफ फेस्ट पर ठनका हिन्दुओं का माथा, कर दिया बड़ा काँड, वामपंथियों की हालत खराब

बीफ फेस्ट पर ठनका हिन्दुओं का माथा, कर दिया बड़ा काँड, वामपंथियों की हालत खराब

चेन्नई : मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए मोदी सरकार ने अभी हाल ही में एक नियम बनाया था. जिसमे . पर्यावरण मंत्रालय ने पशु क्रूरता निरोधक अधिनियम के तहत सख्त ‘पशु क्रूरता निरोधक (पशुधन बाजार नियमन) नियम, 2017’ को अधिसूचित किया था. इस नियम के विरोध में केरल के कन्नूर में युथ कांग्रेस के सदस्यों ने बीच सड़क में गाय को काटा और बीफ पार्टी भी आयोजित करी. साथ ही वामपंथी छात्र संगठन एसएफआई ने केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में सबके सामने बीफ पकाकर भी खाया था.

उनका कहना था कि गौ मांस बंद करने से मुस्लिम भाइयों और व्यापारियों की भावनाएं भड़क जाएँगी. हमारे मन में जो आएगा वो हम खाएंगे ऐसा सूरज ने कहा था.

आईआईटी मद्रास के छात्रों ने करी थी बीफ पार्टी उसके बाद हुई कुटाई

आईआईटी मद्रास में 70 से 80 छात्रों ने केंद्र के मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबन्ध लगाने के नियम के विरोध में बीफ की पार्टी रक्खी थी. ये पार्टी का प्रमुख ऍम.टेक का छात्र सूरज था. सूरज पर मंगलवार को कई हिन्दुवादी संगठन के लोगों ने मिलकर सूरज को जमकर धो डाला. इस हमले में सूरज की आँख में बुरी तरह चोट आयी है. साथ ही उसके कई मित्र जो बीफ पार्टी में शामिल थे उनकी भी कुटाई हो कर दी गयी. साथ ही उनका कहना है कि छात्रों से उन्हें धमकी भी मिली है कि जहाँ भी मिलेगा उसे जान से मार दिया जायेगा.

सूरज ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सात से आठ लोगों सूरज और उसके मित्रों को लंच टाइम में हॉस्टल की कैंटीन में घेर लिया और जोरदार तरीके से मारना पीटना शुरू कर दिया. माना जा रहा है कि उनका बीफ पार्टी से मन बहुत अशांत था और उनकी भावनाओ के साथ खिलवाड़ हुआ था. इस हमले में सूरज की दायी आँख बुरी तरह से जख्मी हो गयी है उसके बाद सूरज को इमरजेंसी में हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया है. आपको फिर बता दें सूरज वही छात्र है जिसने आईआईटी मद्रास जैसे बड़े नामी इंस्टिट्यूट के कैंपस में बीफ पार्टी रक्खी थी.

क्या है पूरा मामला

रविवार को आईआईटी मद्रास के करीब 80 छात्रों ने केंद्र के मवेशियों की खरीद-फरोख्त पर प्रतिबन्ध लगाने वाले फैसले के विरोध में बीफ पार्टी रक्खी थी. यही नहीं कांग्रेस पार्टी ने तो बीच सड़क में गाय काट कर पार्टी करी थी. जिसके बाद पुरे देश गुस्से से उबाल रहा था. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा था ऐसे पार्टी जानबूझ कर देश में हिन्दुओं की भावनाएं भड़काने के लिए करी जा रही हैं. जिसके बाद भाजपा के समर्थकों ने कांग्रेस कार्यालयों के बाहर सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी के पुतले भी फूंके गए थे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments