Home > ख़बरें > ओवैसी की नाक के नीचे शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक, फिर जो हुआ उसे देख हिल गए मुस्लिम संगठन !

ओवैसी की नाक के नीचे शौहर ने बीवी को दिया तीन तलाक, फिर जो हुआ उसे देख हिल गए मुस्लिम संगठन !

owaisi-muslim-women

नई दिल्ली : तीन तलाक व् बहुविवाह को लेकर मुस्लिम महिलाओं का आंदोलन चल रहा है. मुस्लिम महिलाएं सरकार व् अदालत से गुहार लगा रही हैं कि इस अमानवीय कुप्रथा को ख़त्म करके उन्हें सामान अधिकारी दिए जाएँ. अदालतें अपना फैसला जब सुनाएंगी तब सुनाएंगी, उससे पहले मुस्लिम समुदाय के ही कुछ लोगों ने ही फैसला सूना दिया है, जिसे देख मुस्लिम संगठनों कंपकंपी छूट गयी है.

तीन तलाक कहा तो लगा लाखों का चूना

हैदराबाद के हयातनगर के गांव मुसापुर में एक मुस्लिम शख्स को तीन तलाक देना महंगा पड़ गया. तीन तलाक देने पर पंचायत ने पति पर दो लाख रुपये का जुर्माना ठोक दिया. साथ ही पंचायत ने ऐलान किया है कि यदि कोई भी मुस्लिम शख्स गुस्से में आकर तीन तलाक देता है, तो उसकी अक्ल ठिकाने लगाने के लिए उसके खिलाफ कार्रवाई के साथ ऐसा ही जुर्माना लगाया जाएगा.

दरअसल हयातनगर के गांव मुसापुर के एक शख्स (43) ने महिला (30) से निकाह किया था. निकाह होने के बाद से दोनों के बीच मनमुटाव रहता था, जिसके चलते शौहर आये दिन अपनी बीवी को पीट देता था. 10 दिन पहले ही पति-पत्नी में काफी मारपीट हुई, बीवी को पीट कर भी जब इस शख्स को चैन नहीं पड़ा तो उसने अपनी बीवी को तीन तलाक बोल दिया.


… वरना हिन्दू धर्म अपना लेंगी मुस्लिम महिलाएं

इसके बाद महिला अपने घर चली गई. फिर मामला पंचायत पहुंचा और रविवार को मदरसा खलील-उल-उलूम में आयोजित पंचायत में बात रखी गई. पंचायत के मुखिया लियाकत हुसैन ने कहा कि एक बार में तीन तलाक देने वाले युवक पर पंचायत में दो लाख का जुर्माना डाला जाता है. इसके बाद जुर्माने के साथ दहेज का समान भी वापस कराया गया. मैहर के 60 हजार रुपए भी लड़की को दिलाये गए. उन्होंने कहा कि अगर गुस्से में पति तलाक देता है तो ऐसे ही जुर्माना लगाया जाएगा. कुछ लोगों को इससे अकल आएगी.

वहीँ इस मामले को लेकर देशभर में पंचायत की तारीफ़ की जा रही है और कट्टरपंथी मुस्लिम संगठनों को सीख लेने की नसीहतें भी दी जानी शुरू हो गयी हैं. वहीँ इस मामले में मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि वो अब और इस कुप्रथा का भार नहीं सहेंगी और इसके ख़त्म होने तक चुप नहीं बैठेंगी. उन्होंने साफ़ शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अदालत ने कट्टरपंथियों के सामने घुटने टेके और तीन तलाक को ख़त्म नहीं किया तो वो धर्म परिवर्तन करके हिन्दू बन जाएंगी और हिन्दू युवकों से शादी कर लेंगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments