Home > ख़बरें > बेहद गंभीर – यूपी में मुस्लिम दंगाइयों द्वारा खौफनाक वारदात को अंजाम, दंगा भड़कने के आसार !

बेहद गंभीर – यूपी में मुस्लिम दंगाइयों द्वारा खौफनाक वारदात को अंजाम, दंगा भड़कने के आसार !

riot-in-up

लखनऊ : एक बेहद दिल दहला देने वाली घटना यूपी के रामपुर मथुरा (सीतापुर) थाना क्षेत्र से आ रही है. यहाँ सोमवार की शाम कुछ मुस्लिम दबंगों ने बाराबंकी के एक 30 वर्षीय युवक बलराम लोधी को पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया. जिसके बाद देखते ही देखते मामला बुरु तरह बढ़ गया और साम्प्रदायिक हिंसा की नौबत तक आ गयी. वहीँ दबंगों के एक ख़ास सम्प्रदाय से होने के कारण देश के मीडिया ने इस मामले में अपने मुँह में दही जमा लिया है.

इलाके में साम्प्रदायिक तनाव !

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक़ मुस्लिम दबंगों की नीयत पहले से ही ह्त्या करने की थी. एक छोटी सी बात को बहाना बनाकर उस युवक को इतना मारा गया कि उसकी मौत ही हो गयी. दरअसल बाराबंकी के मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम पल्हरी निवासी बलराम लोधी साइकिल से अपने बहनोई के घर जा रहा था. रास्ते में रामपुर मथुरा थाना क्षेत्र के ग्राम कटरा निवासी कासिम के दरवाजे के सामने करीब 5 से 6 युवक खड़े थे. बलराम जब वहां से गुजरा, तो हिन्दू युवक को अपने इलाके में देख इन दबंगों ने उसका रास्ता रोक लिया.

युवक ने उनसे रास्ता छोड़ने को कहा, जिसपर वो नहीं माने और बात गाली-गलोच और हाथापाई तक आ गयी. दबंगों के तेवरों से साफ़ था कि वो उस इलाके में किसी गैर-मजहबी को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे थे. झगड़ा बढ़ने पर ये दबंग भड़क गए और लाठियों-डंडों से बलराम पर टूट पड़े.

बलराम लहू-लुहान हो गया, इसके बावजूद इन दबंगों के हाथ नहीं रुके. इलाके के कुछ लोगों ने बताया कि इन दबंगों का इलाके में इस कदर खौफ है कि गांव के लोग चुपचाप डरे-सहमे बलराम को पीटते देखते रहे. गांव का कोई भी व्यक्ति युवक को बचाने की हिम्मत नहीं जुटा सका. युवक की नृशंश हत्या करने के बाद ये दबंग मौके से भागे निकले.

पुलिस पर दबंगों को बचाने का आरोप !

बातों-बातों में घटना की खबर जंगल की आग की तरह फ़ैल गयी और मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई. इसी बीच बलराम के बहनोई के परिवारजन भी मौके पर पहुंच गए, जिन्होंने युवक के शव की शिनाख्त की. परिवार का कहना है कि युवक को बेवजह ही मार डाला गया है.

मुस्लिम दंगाइयों द्वारा युवक की पीटकर हत्या किए जाने की खबर फैलते ही पूरे क्षेत्र से काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए और विरोध-प्रदर्शन करने लगे. जिससे साम्प्रदायिक हिंसा की नौबत तक आ गई. स्थिति बिगड़ते देख रामपुर मथुरा समेत आसपास थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया. पुलिस पर दबंगों को बचाने का आरोप लगाया जा रहा है. सीओ जावेद खान ने वहां मौजूद भीड़ को कार्रवाई का भरोसा देकर शांत किया है.

गांव में कई थानों का पुलिस बल लगाया गया है. रामपुर मथुरा के कटरा गांव के चौकीदार समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है और पुलिस मामले की जांच की बात कह रही है.बताया जा रहा है कि कासिम की मौजूदगी में कटरा गांव के दबंगों ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला. बावजूद इसके कासिम पूरी घटना को छिपा रहा है. थानाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments