Home > ख़बरें > भारत से पहले अफगानिस्तान ने ही पाकिस्तान पर कर दिया बड़ा हमला, मिसाइलों से थर्रा उठा ना’पाक

भारत से पहले अफगानिस्तान ने ही पाकिस्तान पर कर दिया बड़ा हमला, मिसाइलों से थर्रा उठा ना’पाक

afganistan-attack-pakistan

नई दिल्ली : आये दिन भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करने वाले पाकिस्तान ने भारत के साथ-साथ अफगानिस्तान की नाक में भी दम करके रखा हुआ है. भारतीय सेना पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की तैयारियों में जुटी हुई है, वहीँ खबर आयी है कि अफगानिस्तान ने मिसाइलों से पाकिस्तान पर बड़ा हमला कर दिया है.

अफगानिस्तान से पाकिस्तान पर बड़ा हमला, दाग़ी ताबड़तोड़ मिसाइलें

दरअसल अफगानिस्तान आरोप लगाता रहा है कि पाकिस्तानी सेना अफगानी आतंकियों और अफगान तालिबान को संरक्षण देती आयी है, जिसके कारण वो अब तक ख़त्म नहीं हुए हैं और अफगानिस्तान में आये दिन धमाके करते रहते हैं. पाकिस्तान के अखबार द डान के मुताबिक़ अफगानिस्तान की ओर से पाकिस्तान में एक के बाद एक चार मिसाइलें दागी गयी हैं.

अफगानिस्तान की ओर से इस हमले के बाद पूरे इलाके में तनाव फ़ैल गया है, हालांकि इस हमले में कितना नुक्सान हुआ है इसकी पूरी जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है. पाकिस्तान के अखबार द डान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक मिसाइल शिंगक क्षेत्र की एक दुकान पर आ कर गिरी, वहीं दूसरी मिसाइल एक मस्जिद के उपर दागी गई, ये मिसाइल मस्जिद के बिलकुल पास गिरी. अन्य दो मिसाइलें काचीन के कब्रिस्तान के पास गिरीं.

अफगानिस्तान में भी आतंक फैलाता है ना’पाक

गौरतलब है कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच शुरू से ही बेहद तनावपूर्ण रिश्ते हैं. अफगानिस्तान के अधिकारी पाकिस्तान पर उसके देश में आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाते रहे हैं. हाल ही में सिंध की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले के बाद अफगानिस्तान से पाकिस्तान की सीमा सील कर दी गयी थी. इस आत्मघाती हमले में सैकड़ों लोगों की जान चली गयी थी.

इस हमले के लिए पाकिस्तान के सैन्य नेतृत्व ने अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था. हमलों के कारण 16 फरवरी, 2017 से कुर्रम एजेंसी के खारलाची इलाके में अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा बंद है.

दरअसल अफगानिस्तान की भारत के साथ बढ़ती नजदीकियों से पाकिस्तान जला-भुना हुआ है. अफगानिस्तान पर भारत के प्रभाव को रोकने के लिए पाकिस्तान एड़ी-चोटी का जोर लगाए पड़ा है. कई बार तो वो भारत के ऊपर ये आरोप भी लगा चुका है कि भारत की ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ अफगानिस्तान में पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा लिए बैठी हुई है.

दरअसल अपने विकास करने की जगह दूसरों की जमीन पर अपनी घिनौनी निगाहें टिका कर रखने वाले पाकिस्तान की स्थिति इतनी दयनीय हो चुकी है कि वो अपने देशवासियों का विकास करने की जगह दुसरे देशों पर कब्जे करने का ही स्वप्न रात-दिन देखता रहता है. अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भारत के सामने मुँह की खाने के बाद, अब अफगानी मिसाइलें खाने से शायद पाकिस्तान को थोड़ी अक्ल आ जाए.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments