Home > ख़बरें > यूपी में ‘तोंद’ वाली पुलिस पर फट पड़ा सीएम योगी का गुस्सा, फ़ौरन सुनाया ऐतिहासिक सरकारी फरमान

यूपी में ‘तोंद’ वाली पुलिस पर फट पड़ा सीएम योगी का गुस्सा, फ़ौरन सुनाया ऐतिहासिक सरकारी फरमान

fat-up-police

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के विकास के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ एक से बढ़कर एक फैसले ले रहे हैं. योगी सरकार आने के बाद सपाई गुंडों की गुंडागर्दी पर कुछ लगाम तो लगी है लेकिन योगी सरकार को बदनाम करने के लिए अभी भी कुछ गुंडा तत्व सक्रिय हैं और प्रदेश में अपराधों को अंजाम दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश में बेखौफ होते ऐसे अपराधियों को रोकने के लिये योगी सरकार ने अब एक नई पहल की है.


दरअसल भर्ष्टाचारी और निकम्मी सरकार के चलते पिछले कई वर्षों से कई पुलिसवाले भी नाकारा और निक्कम्मे हो चले थे. पूरा-पूरा दिन कुर्सियों पर बैठकर आराम फरमाते ऐसे पुलिसवाले फूल-फूल के मोटे हो गए हैं. मोटी-मोटी तोंद वाले ऐसे पुलिसवाले जिन्हे कुर्सी से उठकर खड़ा होने में भी अच्छी-खासी मशक्कत करनी पड़ती है, वो भला क्या किसी की हिफाजत करेंगे और क्या अपराधियों को पकड़ पाएंगे.

पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने मोटी तोंद वाले ऐसे पुलिसकर्मियों की फिटनेस को लेकर चिंता व्यक्त की थी, जिसके बाद प्रदेश में पुलिसवालों के लिए एक नयी पहल की शुरुआत की गयी है. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से की गयी है. वाराणसी में पुलिसवालों को चुस्त-दुरुस्त और फिट रखने के लिये जिम खोला गया है, जहां पुलिसवाले वर्जिश कर पसीना बहा कर अपनी तोंद कम करने में जुट गये हैं.

Slim1

वाराणसी के फूलपुर थाने में पुलिसवालों को चुस्त-दुरुस्त और फि‍ट रखने के लिए “फिट-टू-फ्लाई” नाम का जिम खोला गया है. इस जिम में कई मोटी तोंद वाले पुलिसवाले अपनी तोंद कम करने के लिए पसीना बहाते दिखे. यहाँ के एसओ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि थानाक्षेत्र में कुल 5 दरोगा, 5 महिला सिपाही और 72 पुरुष सिपाही हैं.


रूटीन के अनुसार जिसको जब वक़्त मिलता है, तब वो जिम में वर्जिश कर सकता है. जो जवान पहले से ट्रेंड हैं, वो एक्सरसाइज के टिप्स भी देते हैं. मोटी तोंद वाले पुलिसकर्मी अब ट्रेडमिल पर दौड़ लगाकर अपने पेट को अंदर कर रहे हैं. शारीरिक रूप से फिट रहने से पुलिसकर्मी मानसिक रूप से भी स्वस्थ रहेंगे.

यहाँ तैनात एक सिपाही मानबहादुर ने बताया, ‘ड्यूटी के दौरान काफी कम समय मिल पाता था, कि खुद की सेहत का ध्यान रखें और फिट रहें, अब यहीं जिम खुलने से जिम में एक्सरसाइज करने से वजन तो कम हो ही रहा है, साथ ही पेट भी अंदर जा रहा है.’ रामवृक्ष ने बताया कि वो ब्रेंचप्रेस करके खुद को शारीरिक रूप से शक्तिशाली और फिट बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी बिगड़ती हुई फिटनेस को लेकर उनका परिवार भी काफी वक़्त से परेशान था.

वहीँ महिला पुलिसकर्मियों ने भी बताया कि अपराधियों का सामना करने के लिए वो जिम में एक्सरसाइज करके खुद को और मजबूत बना रही हैं. महिला होने की वजह से फिट होना भी जरूरी है. वहीँ एक अन्य महिला पुलिसकर्मी ने बताया कि उनका भी काफी वजन बढ़ गया था, उसे कम करने के लिए और फ्रेशनेस के लिए उन्होंने जिम ज्वाइन किया है.

Slim2

धीरे-धीरे इसे पूरे राज्य में शुरू किया जाएगा, जिससे आने वाले वक़्त में प्रदेश की पुलिस की शक्लो-सूरत बदली हुई दिखाई देगी. फिट होंगे पुलिस वाले तो अपराधियों से जम कर लोहा भी ले सकेंगे, जिससे अपराधियों के हौंसले भी पस्त होंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments