Home > ख़बरें > अफगानिस्तान में बम गिराने के बाद अमेरिका में हुआ बड़ा हमला, अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए कर दिया कांड

अफगानिस्तान में बम गिराने के बाद अमेरिका में हुआ बड़ा हमला, अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए कर दिया कांड

gunman-attack-america

नई दिल्ली : आतंकवाद से आज दुनिया का लगभग हर देश त्रस्त हो चुका है. पीएम मोदी ने सभी देशों को आवाहन किया है कि दुनिया के सभी देशों को मिलजुल के आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होना पडेगा तभी इसे ख़त्म किया जा सकता है. अभी-अभी एक ऐसी ही खबर सामने आ रही है, जिसने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है.

अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए दागी 16 गोलियां !

दरअसल दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बंदूकधारी ने अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए तीन लोगों को गोली मार दीं. ख़बरों के मुताबिक़ कोरी अली मुहम्मद नाम के एक बंदूकधारी ने पहले तो गोली मार के तीन लोगों की ह्त्या कर दीं, उसके बाद जब पुलिस उसे पकड़ने ही जा रही थी, तभी उसने अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए दोबारा गोली चला दीं. पुलिस प्रमुख जेरी डायर ने बताया कि, ‘हत्यारे को हिरासत में ले लिया गया है. पिछले हफ्ते फ्रेस्नो के मोटल 6 में भी इसने एक निहत्थे सुरक्षा गार्ड पर गोली चलाई थी और फरार हो गया था, जिसके बाद पुलिस इसकी तलाश में लगी हुई थी.’

पुलिस प्रमुख जेरी डायर ने बताया कि स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 10:45 पर मुहम्मद ने 1 मिनट से भी कम समय के अंदर-अंदर फ्रेस्नो में एक बड़े कैलिबर हैंडगन से 16 राउंड फायर किये. पुलिस को देख मुहम्मद वहीं की गलियों में भागने की कोशिश करने लगा. डायर ने बताया कि एक पुलिस ऑफिसर को सामने से आता देख जान बचाने के लिए मुहम्मद फौरन जमीन पर बैठ गया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. जब पुलिस उसे गिरफ्तार करके ले जा रही थी तो वो ‘अल्लाहु अकबर’ चिल्लाने लगा.

श्वेत लोगों से करता है नफरत !

डायर के मुताबिक़ कोरी अली मुहम्मद श्वेत लोगों को बिलकुल पसंद नहीं करता. उसे गिरफ्तार करने के बाद डायर ने उसके बयान व् फेसबुक पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि वो एक अफ्रीकन-अमेरिकन है और उसने अपना निकनेम ‘ब्लैक जीसस’ रखा है. क्या उसका सम्बन्ध खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस से है या नहीं, इसके जवाब में उन्होंने बताया कि अभी इसकी जांच की जा रही है.

गौरतलब है कि आईएसआईएस की ओर से कई बार अमेरिका को धमकियां दीं जा चुकी हैं. जिसके चलते इस घटना का शक आईएस पर जा रहा है. दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश में खुलेआम इस तरह की घटना के होने से पूरी दुनिया सकते में है और अब ये घटना दुनियाभर के मीडिया में चर्चा का विषय बन गयी है. ऐसी ही कुछ घटनाएं हाल ही में दुनिया के कई देशों में घाट चुकी हैं, जिसके बाद कहा जाने लगा है कि पीएम मोदी की बात मानते हुए दुनिया के सभी देशों को इस बारे में एकजुट होना ही पडेगा, तभी इसे जड़ से ख़त्म किया जा सकता है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments