Home > ख़बरें > जापान पीएम शिंज़ो आबे के आने से ठीक पहले, दहलाया गया गुजरात,गुस्से में आये पीएम मोदी ने दिए आदेश

जापान पीएम शिंज़ो आबे के आने से ठीक पहले, दहलाया गया गुजरात,गुस्से में आये पीएम मोदी ने दिए आदेश

नई दिल्ली : गुजरात में जापान देश के प्रधानमंत्री शिंजो आबे आ रहे है. जिसमें पीएम मोदी के साथ मिल शिंजो आबे बुलेट ट्रैन का शिलान्यास करेंगे. उसके ठीक ऍन वक़्त पहले कुछ साज़िशकर्ताओं ने पीएम मोदी की छवि खराब करने के लिए से चमकधमक वाले गुजरात को दंगे की आग में झुलसा दिया.


जापान पीएम के आने से ठीक पहले रची साज़िश

अभी खबर मिल रही है कि जापान के पीएम आने से ठीक पहले गुजरात में एक बार फिर पाटीदार प्रदर्शनकारी ने सूरत शहर में हिंसक झड़प करी. इस हिंसक दंगे में पाटीदार प्रद्रशनकारियों ने आपे से बाहर आ कर दो बसों को आग के हवाले कर दिया. खबर मुताबिक मंगलवार की शाम सौराष्ट्र भवन में गुजरात बीजेपी युवा मोर्चा के कार्यक्रम में हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति से कथित तौर पर जुड़े कुछ लोगों ने प्रायोजित तरीके से हंगामा और तोड़फोड़ शुरू कर दी और पत्थरबाज़ी भी करी.

मचाया भयंकर उत्पात

इस घटना के बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए हार्दिक पटेल के नेतृत्व वाली पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के प्रदर्शनकारियों को पकड़ लिया उसके बाद तो बवाल ही मच गया. जिसके बाद ये दंगा और उग्र कर दिया गया. सूरत के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा ने बताया कि पाटीदार प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर ज़ोरदार पथराव करना शुरू कर दिया.तो वहीँ हीराबाग सर्किल में दो बसें फूंक दी गई.


फरमान – पटेल बहुल इलाके में नहीं होने देंगे बीजेपी की रैली

स्थिति को नियंत्रण से बाहर जाते देखने के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए लाठीचार्ज भी किया. अब पूरे क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है. आपको बता दें सूरत में पाटीदारों का काफी दबदबा है यहां इनकी आबादी 10 लाख से ज्यादा है. यही नहीं इस हिंसक प्रद्रशन से पहले हार्दिक पटेल ने देर रात जारी एक विज्ञप्ति में चेतावनी दी थी कि उनके संगठन ने पुलिस से शहर के पाटीदार बहुल इलाकों में किसी भी कार्यक्रम की इजाजत नहीं देने को कहा था.

पाटीदार समुदाय साल 2015 से हार्दिक पटेल को अपना बड़ा नेता मानता है. जिसने पिछले साल आरक्षण आंदोलन में पूरे गुजरात में हिंसक प्रदर्शन के चलते कई बार जेल की हवा खायी है. पटेल समुदाय सरदार वल्लभभाई पटेल को अपना आदर्श मानता है.

आपको बता दें आज जापान के पीएम शिंजो आबे गुजरात दौर पर आ रहे हैं. उनके आने से पहले जानबूझ कर ऐसे हिंसक दंगा भड़काना कहीं न कहीं पीएम मोदी की छवि ख़राब करने की एक कोशिश की गयी है. जहाँ एक तरफ पोर्रे गुजरात में रोशनियों से शानदार सजावट करी गयी है वहीँ दूसरी तरफ एक रात पहले ऐसा हिंसक घटना कई सवाल खड़े करती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments