Home > ख़बरें > हज यात्रा की आड़ में किया जा रहा था ऐसा काण्ड, जिसे देख कर आपके पैरों तलें जमीन खिसक जाएगी

हज यात्रा की आड़ में किया जा रहा था ऐसा काण्ड, जिसे देख कर आपके पैरों तलें जमीन खिसक जाएगी


उत्तरप्रदेश : यूपी के रामपुर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को उन्होंने एक ऐसे नामी कुख्यात गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि  हज यात्रा की आड़ में चोरी छुपे और गैरकानूनी तरीके से तस्करी को अंजाम देने की कोशिश कर रहे थे. तस्करी को इतनी चालाकी से अंजाम दिया जा रहा था जिसे देखकर सभी सुरक्षा अधिकारियों के कान खड़े हो गए थे.

ख़बरों के मुताबिक उत्तरप्रदेश के टांडा गाँव से इस गिरोह के काफी संख्या में सदस्य गए तो हज यात्रा पर थे , किन्तु सऊदी अरब के जेद्दाह से लौटते वक़्त, बड़ी सोच समझी एवम एक अनोखे तरीके से सोने कि तस्करी करने की साजिश थी जिसे सुरक्षा अधिकारों ने नाकाम कर दिया.

हज यात्रा की आड़ में चल रही थी सोने की तस्करी.

दरअसल मुंबई की एयर इंटेलिजेंस यूनिट को ख़ुफ़िया जानकारी मिली कि 23 लोगो का गिरोह,  हज यात्रा से बड़ी मात्रा में करोड़ों के सोने की तस्करी कर रहे हैं. ये गिरोह के लोग जेट एयरवेज के विमान से मुंबई एयरपोर्ट पर उतरे थे सभी के हाथो में पानी की बोतले और किताबें थी. सुरक्षा अधिकारीयों को कुछ शक हुआ , जब उनकी नज़र 112 पानी की बोतलों पर पड़ी तो उनकी तलाशी ली गयी , पता चला हर बोतल के ढक्कनों में बड़ी चालाकी से सोने के बार (GOLD BAR) छुपाये गए थे. उसके बाद रात को ही मुंबई कस्टम्स के सुरक्षा अधिकारीयों ने इस गिरोह के पास से , 6 किलो सोना के साथ 21 लोगो को गिरफ्तार किया है. 1.7 करोड़ की कीमत के 112 सोने के बार इन लोगों से जब्त किये गए हैं.


पता चला की ये गिरोह यूपी के टांडा गाँव के रहने वाले हैं , यह गाँव सोने की तस्करी के लिए इसी बात से मशहूर रह चूका है,  क्यूंकि इससे पहले भी पिछले काफी वक़्त से इसी गाँव से लोग सोने की तस्करी में अक्सर पकडे जाते रहे हैं. किन्तु हर बार एक या दो लोग ही पकड़े जाते थे, पर इस बार तो 23 लोगों का गिरोह पकड़ा गया है, जिसने सुरक्षा अधिकारीयों को भी चौंका के रख दिया है.

हज यात्रा करने वाले अक्सर भारी संख्या में यात्रा करते देखे जा सकते हैं वैसे तो सुरक्षा अधिकारी हज यात्रा से आ रहे यात्रियों की ज़्यादा चेकिंग नहीं करते हैं और पानी की बोतलों पर इतनी आसानी से नज़र भी नहीं पड़ती है. मुंबई कस्टम्स के सुरक्षा अधिकारियों ने मिडिया से बात करते हुए बताया कि “ये लोग जेद्दाह में हज यात्रा के लिए गए थे वहां ये जिस होटल में रुके थे वही किसी बड़े तस्करो ने इनसे सम्पर्क किया और इन्हे सोने के बार दिए गए. एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने इस गिरोह के सरगना 57 वर्षीय हामिद अहमद शेख को गिरफ्तार कर लिया है जिसके पास कई लाखों का सोना बरामद किया गया है”


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments