Home > ख़बरें > चीन से आयी ये हैरतअंगेज खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, मोदी-मोदी करने लगेंगे आप भी

चीन से आयी ये हैरतअंगेज खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी, मोदी-मोदी करने लगेंगे आप भी

narendra-moditrump-jinping

नई दिल्‍ली : वैसे तो पीएम मोदी के विकास कार्यों की चर्चा देश-विदेश में होती ही रहती है लेकिन इस बार चीन से एक ऐसी अविश्वसनीय खबर आयी है जिसकी चर्चा दुनियाभर के देशों में होने लगी है. दरअसल भारत में चल रही हर खबर पर चीन की नज़र बनी ही रहती है, और हाल ही में भारत में जो चुनाव नतीजे आये हैं उनसे चीन भी बेखबर नहीं है.


सीमा विवाद के हल की उम्मीद !

चीन के अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ के मुताबिक उन्हें पूरी उम्मीद है कि मोदी के कार्यकाल में भारत-चीन सीमा विवाद को पूरी तरह से सुलझाया जा सकता है. दरअसल ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक़ बीजेपी की इतनी बड़ी जीत से पीएम मोदी की स्थिति देश में काफी मजबूत हो गयी है, भारत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इसका फायदा होगा.

ग्लोबल टाइम्स में छपी इस खबर में कहा गया है कि बीजेपी की बड़ी जीत के चलते अंतरराष्ट्रीय विवादों में भारत के साथ समझौते करने में ज्यादा परेशानी सामने आ सकती हैं क्योंकि इस जीत के बाद पीएम मोदी का सख्त बर्ताव और भी ज्यादा कठोर हो जाएगा.

निर्णयात्मक नेता हैं मोदी !

दरअसल चीन भी जानता है कि पीएम मोदी स्वभाव के नम्र तो हैं लेकिन सख्त फैसले लेने से नहीं हिचकिचाते हैं. पीएम मोदी पर किसी तरह का दबाव भी काम नहीं करता है. ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक़ भारत-चीन सीमा विवाद पर पीएम मोदी का रुख बेहद सख्त है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मोदी ने भारत के सबसे बड़े त्योहार दीवाली को भारत-चीन सीमा पर तैनात भारतीय सेना के जवानों के साथ मनाया था.


विदेश नीति पर भी नज़र !

इस खबर में पीएम मोदी की विदेश नीति के बारे में भी लिखा गया कि कैसे एक ओर तो पीएम मोदी ने अमरीका और जापान के साथ रक्षा संबंधों को बेहद मजबूत किया और दूसरी ओर एशिया-प्रशांत क्षेत्र को फिर से संतुलित करने की अमरीकी नीति को भी अपना समर्थन दिया. इतना ही नहीं बल्कि दक्षिणी चीन सागर विवाद पर भी पीएम मोदी ने अमरीका के पक्ष का समर्थन किया.

इस खबर में बीजेपी और पीएम मोदी को हाईलाइनर्स भी बताया गया है. इसके मुताबिक़ ऊपर-ऊपर से भले ही ये लोग हाईलाइनर्स दिखाई देते हों लेकिन यदि एक बार ये फैसला ले लें तो अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर समझौते करके भी किसी मसले का हल निकाल लेते हैं.

चीन में भी गूँज रहा है मोदी-मोदी !

आपको बता दें कि “ग्लोबल टाइम्स” चीन की कम्युनिस्ट पार्टी का अखबार है, जो चीन के विदेशी मामलों पर नज़र रखता है और उससे सम्बंधित महत्वपूर्ण ख़बरें छापता है. पीएम मोदी और बीजेपी की ऐतिहासिक जीत पर तो सारी दुनिया की नज़रें बनी हुई है, अभी हाल ही में अमेरिकी शीर्ष विशेषज्ञों ने भी पीएम मोदी का गुणगान करते हुए कहा था कि बीजेपी की इस बड़ी जीत के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी की जीत निश्चित है. और अब ग्लोबल टाइम्स ने भी कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत होना तय है.

कुल मिलाकर ये साफ़-साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे पीएम मोदी पूरी दुनिया में छा गए हैं. आज करीब-करीब दुनिया का हर देश भारत में हो रहे बदलावों के बारे में बात कर रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments