Home > ख़बरें > गौरी लंकेश की हत्या पर ऐ आर रहमान ने कही अजीबो गरीब बात, जिसे सुन आप भी हैरान रह जायेंगे

गौरी लंकेश की हत्या पर ऐ आर रहमान ने कही अजीबो गरीब बात, जिसे सुन आप भी हैरान रह जायेंगे


नई दिल्ली : देश प्रेम से भरपूर ‘मां तुझे सलाम’ और ‘वंदेमातरम’ जैसी संगीत रचनाएं करने वाले संगीतकार एआर रहमान ने पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या पर अजीबो गरीब बात कह दी है. जिसके बाद सोशलमीडिया पर लोगों का गुस्सा बुरी तरह फुट पड़ा है.

गौरी लंकेश की हत्या को लेकर ऐ आर रहमान ने कह दी इतनी बड़ी बात

गौरतलब है कि कर्णाटक की कांग्रेस सरकार के राज में कुछ दिन पहले ही पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या कर दी गयी. खुश मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि हमलावरों ने उन्हें दौड़ा दौड़ा कर गोली से मारा . तो वहीँ कुछ मीडिया ये भी कह रहा है कि उनकी हत्या ज़मीन विवाद के चलती हुई है. खैर सही कारण तो जांच के बाद ही सामने आ पायेगा. लेकिन उससे पहले मशहूर गायक ए आर रहमान को देश में असहिष्णुता दिखने लगी है. उन्होंने कहा है कि यदि पत्रकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता गौरी शंकर की हत्या जैसी घटनाएं होती रहेंगी तो यह उनका भारत नहीं है.

बेंगलुरू में गौरी लंकेश की हत्या के बारे में पूछने पर रहमान ने कहा, “मैं यह सुनकर बहुत दुखी हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि भारत में ऐसी बातें नहीं होंगी. अगर भारत में ऐसा होता है तो फिर यह मेरा भारत नहीं है. मैं चाहता हूं कि मेरा भारत प्रगतिशील और विनम्र बने.” यही नहीं जब अमरनाथ जैसा आतंकवादी हमला होता है जिस पर बहुत सरे बोल्ल्य्वूद के बड़े सेलेब्रिटी ने शोक जाहिर किया था. लेकिन ऐ आर रहमान गायक से दो शब्द तक नहीं बोले गए थे. तब आतंकवाद पर मुँह पर पट्टी बांध लेते हैं ऐसे गायक.


सोशलमीडिया पर फूट पड़ा लोगों का गुस्सा

हालाँकि ऐ आर रहमान साहब उन मुद्दों पर ऊँगली कभी नहीं उठाते जब हिंदुस्तान जैसे देश में भरी संसद में सपा पार्टी के नेता नरेश अग्रवाल हिन्दू देवी देवताओं पर भद्दी टिप्पड़ी कह देते हैं और उनपर कोई एक्शन नहीं लिया जाता है. ना ही खुद उन्हें भारत देश में रहने से आपत्ति नहीं होती जब खुद मौलवी उनके खिलाफ फतवा जारी करते हैं. तब ऐसे मुद्दों पर बोलने से वो हमेशा भागते रहते हैं.

ऐ आर रहमान के “ये मेरा भारत नहीं है” ऐसा कहते ही सोशलमीडिया पर लोगों का गुस्सा भड़क उठा. कई लोगों ने उन्हें इराक और सीरिया देश जाने की सलाह दे दी तो कई लोगों ने कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ बर्बरता पर ऐ आर रहमान को दो टूक सुनाई.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments