Home > ख़बरें > पूरी दुनिया ने माना पीएम मोदी की 56 इंच छाती का लोहा, ट्रम्प,पुतिन,जिंगपिंग को पछाड़ा, दुनिया भर में मची खलबली

पूरी दुनिया ने माना पीएम मोदी की 56 इंच छाती का लोहा, ट्रम्प,पुतिन,जिंगपिंग को पछाड़ा, दुनिया भर में मची खलबली

नई दिल्ली : पिछले दशकों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पीएम मोदी हिंदुस्तान में सबसे बड़े बहुमत के साथ प्रधानमंत्री बने इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिन्दुस्तान के सबसे लोकप्रिय नेता हैं इस बात पर शायद ही किसी को शक हो लेकिन अब तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पीएम मोदी की प्रसिद्धि डंका बजा रही है. पूरी दुनिया की महाशक्तियों अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प, रूस राष्ट्रपति पुतिन और पड़ोसी देश चीन के जिंगपिंग को पछाड़ते हुए पीएम मोदी ने अपनी 56 इंच छाती का लोहा पूरी दुनिया को मनवा दिया है.


पीएम मोदी की 56 इंच की छाती का पूरी दुनिया में बजा डंका

अभी मिल रही बहुत बड़ी खबर के मुताबिक पीएम मोदी के अंतराष्ट्रीय स्तर पर ज़बरदस्त लोकप्रियता का सबूत दे रही अंतराष्ट्रीय एजेंसी ‘गैलप इंटरनेशनल’ . गैलप इंटरनेशनल ने पीएम मोदी को दुनिया का तीसरा सबसे लोकप्रिय नेता करार दिया है. लेकिन इसमें जो सबसे चौंकाने वाली बात सामने आयी है वो ये कि 55 देशों में किये गए इस गैलप इंटरनेशनल के सर्वे में पीएम मोदी ने लोकप्रियता के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति ब्लादमीर पुतिन और चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भी पछाड़ दिया है.

ट्रम्प , पुतिन, जिंगपिंग को पछाड़ते हुए मोदी बने बाहुबली

गैलप इंटरनेशन ने अपने सर्वे में 55 देशों के लोगों से कई सवाल पूछे और उन्हीं के आधार पर अपने वार्षिक सर्वेक्षण में पीएम मोदी के लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट में तीसरे पायदान पर रखा है.वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय नेताओं की इस लिस्ट में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रोन को पहले और जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को दूसरे स्थान पर रखा गया है. मैक्रोन को 21, मार्केल को 20 और मोदी को आठ अंक दिए गए हैं.

तो वहीँ दुनिया की बड़ी महाशक्तियों के नाम से जानने वाली रूसी राष्ट्रपति ब्लादमीर पुतिन को छठे, सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सऊद को सातवें और इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आठवें नंबर पर रखा गया है. गैलप इंटरनेशनल ने इस सर्वे में अलग-अलग देशों के तहत कुल 53 हजार 769 लोगों ने अपनी राय दी है.


पीएम मोदी की इस इस उपलब्धि पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है. शाह ने ट्वीट कर कहा कि ये पीएम मोदी और उनकी सरकार की नीतियों पर देश की जनता के विश्वास को दर्शाता है.

सर्वे के मुताबिक, वियतनाम, फिजी, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के लोगों के बीच पीएम मोदी सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. वहीं पाकिस्तान के लोग पीएम मोदी को नापसंद करते है.

यह सर्वेक्षण ऐसे समय पर आया है जब पीएम मोदी 22 जनवरी को दावोस बैठक में भाग लेने के लिए स्विट्जरलैंड जा रहे हैं. इसे देखते हुए सर्वेक्षण के निष्कर्षों को पीएम मोदी और भारत के लिए उत्साहजनक कहा जा सकता है.

करारा तमाचा – पीएम मोदी को गुजरात के बाहर जानता ही कौन है?

ये सर्वे उन विरोधियों के मुँह पारा करारा तमाचा है जो नरेंद्र मोदी को पीएम बनने से पहले ये बात फैलाया करते थे कि पीएम मोदी को गुजरात के बाहर जानता ही कौन है और आज देखिये पीएम मोदी को गुजरात के बाहर क्या पूरी दुनिया के बड़े से बड़े देश पीएम मोदी के साथ मिलकर वैश्विक मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं. सर्वे में एक और चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है, अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को 53% भारतीयों ने पसंद किया है, ट्रंप को किसी एशियाई देश मेंये अब तक का सर्वाधिक समर्थन है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments