Home > ख़बरें > बेहद गरीब परिवारों को दिया योगी ने जबरदस्त तोहफा, योगी-योगी के नारों से गूँज उठा यूपी !

बेहद गरीब परिवारों को दिया योगी ने जबरदस्त तोहफा, योगी-योगी के नारों से गूँज उठा यूपी !

yogi-bpl-people

लखनऊ : प्रदेश के हर घर को 24 घंटे बिजली देने के संकल्प को पूरा करने के लिए कल केंद्र सरकार और यूपी सरकार के बीच एमओयू साइन हो गया. योगी ने प्रदेश की जनता से जो वादा किया था, उसे लेकर योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है और दिखा दिया है कि वो हवाई बातें नहीं बल्कि काम करने में यकीन करती है और अपने वादों को लेकर बेहद गंभीर भी है.

यूपी को 24 घंटे, बीपीएल पर‌िवारों को मुफ्त ब‌िजली !

कल योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री पीयूष गोयल और यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने एमओयू साइन किया. इस मौके पर यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि साइन किये गए एमओयू पर पूरी पारदर्शिता से काम किया जाएगा.

प्रदेश की जनता को 9 वाट की एलईडी और 20 वाट की एलईडी ट्यूब बांटी जाएगी. केवल शहर ही नहीं बल्कि अब गांव के लोग भी बिल का भुगतान ऑनलाइन कर सकेंगे. केवल इतना ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के उपभोक्ताओं के ल‌िए 1912 टॉल फ्री नंबर भी शुरू किया जाएगा, बिजली से सम्बंधित कोई भी समस्या आने पर केवल शहर ही नहीं बल्कि गाँव के लोग भी इस के जरिये से शिकायत दर्ज करवा पाएंगे.


वहीँ इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर की जयंती पर इस कार्यक्रम को शुरू किया गया है. 2018 में यूपी के हर घर को 24 घंटे बिजली देने के लिए हमने संकल्प लिया है, साथ ही बीपीएल यानी बेहद गरीब परिवारों को सरकार की ओर से मुफ्त बिजली दी जायेगी.

नहीं हो सकेगी बिजली चोरी !

बिजली चोरी को रोकने के लिए प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने का फैसला लिया गया है. अब तक यूपी में अच्छी लीडरशिप का आभाव था, जो अन्य सरकारें 10 साल में नहीं कर सकीं, वो बीजेपी ने एक महीने में कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि देश का हर राज्य केंद्र सरकार के “पॉवर फॉर ऑल” योजना से जुड़ चुका था लेकिन यूपी को इससे जोड़ने की कोशिश पिछले 3 साल से की जा रही थी. आखिरकार योगी सरकार ने यूपी को भी इस योजना से जोड़ दिया है. अब कहा जा सकता है कि यूपी के अच्छे दिन आ गए हैं.

उन्होंने प्रदेश के लोगों में विश्वास जताते हुए कहा कि उनका मानना है कि लोगों ने मजबूरी में अवैध कनेक्शन लिया है, लोग गलत काम नहीं करना चाहते. जिसने मजबूरी में गलत काम किया है वो ईमानदारी से अपनी गलती सुधार सकते हैं. वहीँ सीएम योगी ने कहा कि स्ट्रीट लाइट के नाम पर प्रदेश में जो बिजली की चोरी की जाती थी, अब उस पर पूरी तरह से लगाम लगेगी. जिस तेजी से केंद्र सरकार काम करना चाहती है, उसी तेजी से यदि यूपी काम नहीं करेगा तो हम पीछे छूट जाएंगे. अब तक यूपी में चार-पांच जिलों को बिजली मिलती थी और ये जिले भी मुख्यमंत्री की कृपा पर निर्भर रहते थे लेकिन अब पूरे प्रदेश को बिजली मिलेगी।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments