Home > ख़बरें > ट्रम्प के बाद फ्रांस नें उठाया बड़ा कदम…

ट्रम्प के बाद फ्रांस नें उठाया बड़ा कदम…

France-supports-Donald-Trump1

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को मुसलमानो के खिलाफ अब फ्रांस का साथ मिलता नज़र आ रहा है. डोनाल्ड ट्रम्प ने 7 मुस्लिम देशों के मुसलामानों की अमेरिका में एंट्री पर रोक लगा दी थी, जिसके विरोध में कई लोग खड़े हुए थे. लेकिन फ्रांस की ओर से कोई विरोध दर्ज नहीं किया गया और अब फ्रांस एयरलाइन्स नें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के आदेश पर अमल करते हुए 7 मुस्लिम देशों के मुसलमानों को अमेरिका की यात्रा करने से रोक दिया है क्योंकि उन्हें राष्ट्रपति ट्रम्प के नये आव्रजन बैन के चलते अमेरिका में प्रवेश करने से मना कर दिया जाता.

गौरतलब है कि पिछले दिनों फ्रांस में भी कई बार इस्लामिक आतंकवादियों ने आतंकी हमें किये हैं, जिसके बाद फ्रांस वायुसेना की ओर से ISIS पर भारी बमबारी भी की गयी थी, इसी के चलते फ्रांस राष्ट्रपति ट्रम्प के फैसले के साथ खड़ा नज़र आ रहा है.

आपको बता दें की अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रम्प आतंकवाद के सख्त खिलाफ हैं और इसी के चलते आतंकवाद से प्रभावित 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों को अमेरिका में आने से प्रतिबंधित भी किया है. एयर फ्रांस के एक प्रवक्ता ने बताया की अमेरिकी सरकार ने उन्हें नये प्रतिबंध से शनिवार को अवगत कराया था. इसीलिए वो अब इन 7 देशों के नागरिकों को अमेरिका नहीं ले जाएंगे.

भारी विरोध के बाद भी ट्रम्प अपने फैसले पर डटे हुए हैं, ट्रम्प प्रशासन ने सभी देशों को नोटीफीकेशन जारी कर के प्रतिबन्ध पर अमल करने को कहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments