Home > ख़बरें > “बंगाल देश से अलग है, उसकी अपनी ताकत है”, बंगाल से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी

“बंगाल देश से अलग है, उसकी अपनी ताकत है”, बंगाल से आयी ये खबर पढ़कर आपकी आँखें फटी रह जाएंगी

modi-saved-bangal

नई दिल्ली : खुद को राजा और प्रजा को अपने पाँव की जूती समझने वाले नेताओं और लीडरों की अक्ल ठिकाने लाने के लिए पीएम मोदी ने हाल ही में वीआईपी कल्चर पर लगाम लगाने का फैसला लिया था, जिसके मुताबिक़ लाल बत्ती पर पाबंदी लगाई थी. पूरे देश में पीएम मोदी की इस पहल की सराहना हो रही है, लेकिन बंगाल में जो कुछ हो रहा है, उसे देखकर तो आप चौंक ही पड़ेंगे.

बंगाल देश से अलग है ?

कोलकाता की टीपू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम मौलाना नूर-उल रहमान बरकती ने अपनी गाड़ी से लाल बत्ती हटाने से इनकार करते हुए कुछ ऐसे बयान दिए हैं, जिनसे देश की राजनीति ही मानो हिल गयी है. इंडिया टुडे को दिए अपने बयान में बरकती ने कहा कि बंगाल देश से अलग है, बंगाल की अपनी ताकत है. बंगाल में पीएम मोदी का आदेश नहीं चलेगा, ममता बनर्जी ने उनसे कहा कि वो मजे से लाल बत्ती का इस्तमाल करते रहें.

उनके “बंगाल अलग है” वाले बयान के बाद से देश में बहस छिड़ गयी है कि क्या बंगाल एक और विभाजन की ओर बढ़ रहा है? बंगाल को लेकर जिस तरह की विचारधारा वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके अन्य नेता अपनाते जा रहे हैं, उसे देखकर देश काफी चिंता में घिर गया है. बंगाल से पहले भी कई बार ख़बरें आयी हैं कि ममता वहां एक तानाशाह की तरह राज चलाती हैं.

आये दिन बंगाल में हो रहे साम्प्रदायिक दंगे भी इसी ओर इशारा कर रहे हैं कि आने वाले वक़्त में बंगाल की हालत भी कश्मीर जैसी होने जा रही है. शाही इमाम मौलाना नूर-उल रहमान बरकती का कहना है कि वो एक धर्म गुरु हैं और लाल बत्ती का लंबे समय से इस्तेमाल करते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो केंद्र सरकार के आदेश का पालन करने के लिए बाध्य नहीं हैं. केंद्र उनको लाल बत्ती हटाने का आदेश देने वाला कौन होता है?

मंगलवार को पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मौलाना ने कहा कि उनसे ममता बनर्जी ने कहा है कि आप जला के रखें, खूब जलाएं, हम हैं आप घूमते रहें. ये वही मौलाना हैं जिन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ भी फतवा जारी करने का दुःसाहस किया था और ममता ने इनके खिलाफ कोई एक्शन भी नहीं लिया था.


मौलाना के लाल बत्ती हटाने से इनकार करने पर अब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. तोप्सिया के रहने वाले सूरज कुमार सिंह ने मौलाना के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. आप भी देखिये मौलाना का ये वीडियो –

Hear this bizare argument of Shahi Imam Maulana Barkati on red beacon ban order on #PeoplesCourt with Padmaja Joshi ‏http://bit.ly/IT_LiveTV

Posted by India Today on Tuesday, May 9, 2017


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments