Home > ख़बरें > अभी-अभी -पाकिस्तान के खिलाफ लिया ज़बरदस्त एक्शन, सारी दुनिया के सामने कर दिया मुँह काला

अभी-अभी -पाकिस्तान के खिलाफ लिया ज़बरदस्त एक्शन, सारी दुनिया के सामने कर दिया मुँह काला

नई दिल्ली : पाकिस्तान जिसे अब खुद अमेरिका ने आतंकवाद समर्थक देश बता दिया है. जिसका खुद पीएम भरष्टाचार में दोषी हो और भागा-भागा फिर रहा हो. उस देश की अर्थव्यवस्था आज डूबते जहाज़ के जैसी हो गयी है. तो वहीँ अब एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर पकिस्तान औंधे मुँह गिरा है.


अंतर्राष्ट्रीय मंच पर औंधे मुँह गिरा पाकिस्तान !

अभी मीडिया रिपोर्ट्स से बड़ी खबर आ रही है कि अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल संघ (फीफा) ने पाकिस्तान के फुटबॉल फेडरेशन (पीएफएफ) को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है. खबर मुताबिक फीफा काउंसिल ने 10 अक्टूबर 2017 को थर्ड पार्टी के हस्तक्षेप की वजह से यह फैसला लिया है. यह पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका है क्यूंकि उसने 2015 से कोई मैच नहीं खेला है.

इसका मतलब अब फीफा से जुड़ी किसी भी गतिविधि में पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन भाग नहीं ले सकेगा. ससपेंड होने के बाद फीफा के नियमों के मुताबिक पीएफएफ अपने सभी सदस्यता अधिकार खो देता है. पीएफएफ के प्रतिनिधियों और क्लब की टीमों को अब अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अधिकार नहीं है, जब तक कि निलंबन रद्द नहीं हो जाता.

बहरहाल, इसका ये भी मतलब है कि इसके बाद से ना तो पीएफएफ और ना इसके किसी भी सदस्य या अधिकारियों को फीफा या एशियाई फुटबॉल कन्फेडरेशन (एएफसी) से किसी भी डेवलपमेंट प्रोग्राम या ट्रेनिंग से फायदा हो सकता है.


फीफा ने खुद यह जानकारी अपनी साइट पर दी है

फीफा की अधिकारिक वेबसाइट पर पीएफएफ के इस ‍निलंबन का उल्लेख किया गया है. आज पाकिस्तान का दामन दाग लग-लग कर काला हो चुका है और वहीँ दूसरी तरफ पूरी दुनिया भारत अपनी एक नई जगह बना रहा है. मोदी सरकार आ जाने के बाद से भारत को नयी पहचान मिलनी शुरू हुई है. आज योग दिवस पूरी दुनिया में मनाया जा रहा है. भारत में फीफा का अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्ड कप खेला जा रहा है और पाकिस्तान को कोई देश खिलाना ही नहीं चाहता. दोनों देश एक वक़्त पर आज़ाद हुए थे आज भारत मंगल गृह पर यान भेज रहा है और पाकिस्तान भारतीय सीमा में आतंकी.

खेलों का पैसा जाता है आतंकी संगठनों को

दरअसल अब पूरी दुनिया पाकिस्तान का असली चेहरा जान चुकी है कि कैसे यहाँ खेलों में सरकारें अपना हस्तक्षेप करती हैं. क्रिकेट में तो आये दिन पाकिस्तान के खिलाडियों के मैच फिक्सिंग की खबरें आती रहती हैं. साथ-साथ खेल की कमाई का मोटा पैसा कैसे आतंकी संगठनों में लगाया जाता है इसका भी खुलासा अब हो चुका है. यही वजह है कि अब कोई देश पाकिस्तान में जाकर खेलने को राज़ी नहीं है.

इससे पहले भी अभी पाकिस्तान ने अपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भद्द पिटवायी थी. जब पकिस्तान ने UN में एक फिलिस्तीन लड़की का फोटो दिखाकर उसको कश्मीर का बताया था. खुद भारत ने इसका खुलासा किया था. जिसके बाद अतंराष्ट्रीय संगठन ने भी पाकिस्तान को ज़ोरदार फटकार लगायी थी.


यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments