Home > ख़बरें > कश्मीर के बैंकों से आयी ये खबर पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी, देश बचा लिया मोदी ने

कश्मीर के बैंकों से आयी ये खबर पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी, देश बचा लिया मोदी ने

fake-currency-kashmeer

कश्मीर: नोटबंदी से पहले भारत की स्थिति कितनी गंभीर हो चुकी थी इस बात का कइयों को अंदाजा तक नहीं है। मगर श्रीनगर के बैंकों से आये डेटा के बारे में जानकार आपके पैरों तले जमीन ही खिसक जायेगी। श्रीनगर के बैंकों से आये डेटा के बारे में बताया जा रहा है कि नोटबंदी से पहले वहां के बैंको में जमा होने वाली रकम में लगभग 43 प्रतिशत नकली करेंसी थी।

ये आकड़ा इतना चोंकाने वाला है कि हिसाब लगाया जाए तो पता चलता है कि पाकिस्तान ने कश्मीर घाटी की अर्थव्यवस्था को करीब-करीब तबाह ही कर डाला था। कश्मीर में पाकिस्तान से आयी नकली करेंसी चलती थी ये तो सबको पता था मगर उसका फैलाव इतना अधिक हो गया होगा ये किसी ने दूर-दूर तक सोचा नहीं था।

loading...

shocking-shrinagar-bank-data

सदा के लिए व्याप्त होगी शान्ति

इसी नकली करेंसी को कश्मीर में खपा कर नवयुवकों को पत्थरबाजी करने के लिए पैसे दिए जाते थे। यही कारण है कि नोटबंदी के बाद से पत्थरबाजी पर लगाम लग गयी और महीनों से अशांत कश्मीर में शान्ति लौट आयी। जानकारों के मुताबिक़ नकली नोटों के पूरी तरह से ख़त्म हो जाने पर कश्मीर में स्थायी रूप शांति व्याप्त हो जायेगी।

एक वक़्त था जब गुजरात में प्रतिवर्ष दंगे हुआ करते थे, छोटी-छोटी बात पर दंगे हो जाते थे। नरेंद्र मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री बनते ही वहाँ भी स्थायी तौर पर शान्ति व्याप्त हो गयी और पिछले कई वर्षों से वहां कर्फ्यू नहीं लगा। ऐसा ही कमाल मोदी जी ने कश्मीर में भी कर दिखाया है।

अब आपकी बारी

क्या आप कश्मीर से धारा 370 ख़त्म करने के पक्ष में हैं? अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments