Home > ख़बरें > ब्रेकिंग – पाकिस्तान के खिलाफ गुस्साए ट्रंप की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तान में मची हाय-तौबा

ब्रेकिंग – पाकिस्तान के खिलाफ गुस्साए ट्रंप की बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक, पाकिस्तान में मची हाय-तौबा

us-drone-attack-pakistan

वॉशिंगटन : पाकिस्तान का अंत अब निकट आ रहा है. हालांकि उसे समझ नहीं आ रहा है कि पीएम मोदी की कूटनीति के चलते अब सारी दुनिया और खासतौर पर अमेरिका ने उसके दोगले व्यवहार को समझ लिया है और उसके खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है. खबर है कि दर्जनों बेकसूर नागरिकों की जान लेने वाले कई हमलों में लिप्त रहे पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ऐ-तैयबा के आतंकियों पर अमेरिका ने ड्रोन से हवाई हमले किये हैं. (सबूत के तौर पर पोस्ट के अंत में देखिये पाकिस्तानी न्यूज़ एजेंसी का ट्वीट)


पाक आतंकी हवाई हमलों में ढेर !

ये हमले अफगानिस्तान के दक्षिणी हेलमंड इलाके में किये गए हैं. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने हवाई हमलों की पुष्टि करते हुए बताया कि हेलमंड के नावा जिले में लश्कर के आठ आतंकियों को मार डाला गया है. बयान में आगे कहा गया है कि हमले में कुल 11 आतंकवादी मारे गए हैं, जिनमे आठ आतंकी लश्कर के हैं. इसके अलावा कम से कम 6 अन्य आतंकी बुरी तरह से घायल हो गए हैं.

आतंकी संगठनों ने अब तक इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है. इससे पहले अमेरिका ने हेलमंड प्रांत में तालिबानी आतंकियों से निपटने के लिए अपने अतिरिक्त अमेरिकी मरीन कमांडोज़ को भी भेजा था. हाल ही में तालिबान की स्थिति इस इलाके में मजबूत हुई है और पाक आतंकी भी काफी सक्रीय हुए हैं. अमेरिका ने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी, मगर उसे शायद बात समझ नहीं आयी. जिसके कारण अमेरिका ने अब ड्रोन हमलों की संख्या बढ़ा दी है.

भारत-अफगानिस्तान रिश्तों से नाखुश आतंकी !

अफगानिस्तान में अधिक सैनिकों की तैनाती का निर्णय पेंटागन ने तब लिया, जब अफगान रक्षा बलों ने तालिबान आतंकियों के कई हमलों को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया. इन आतंकियों ने दक्षिणी हेलमंड प्रांत के गेरेशक जिले में तुर्कमेनिस्तान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत पाइपलाइन को रोकने के लिए एक ब्रिज को निशाना बनाया था, जिसे अफगान रक्षा बलों ने नाकाम करते हुए 40 आतंकियों को मार गिराया था.


अमेरिका अब पाकिस्तान और उसके आतंकियों के खिलाफ लगातार सख्त होता जा रहा है. अभी कुछ ही दिन पहले भी अमेरिकी ड्रोन ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों पर मिसाइल दागी थी. अफगान सीमा के पास पाकिस्तान के अशांत कबायली क्षेत्र में छिपे हुए आतंकियों पर अमेरिकी ड्रोन ने दो मिसाइल दागे थे, जिसमे सभी आतंकी मारे गए थे.

अफगान-पाकिस्तान सीमा से लगे चर्मनाक इलाके में आतंकी कमांडर मौलवी मुहीबुल्ला के घर पर दो मिसाइल गिराये गये थे, जिसमें तीन आतंकी मर गए थे. अब एक और ताजा ड्रोन हमले से पाक आतंकियों में दहशत का माहौल है. अमेरिका के इसी डर का परिणाम है कि कुख्यात आतंकी सरगना हाफिज सईद तक राजनीति में आने की कोशिशों में लगा है.

देखिये पाक न्यूज़ एजेंसी का ट्वीट


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments