Home > ख़बरें > अभी-अभी : चीन ने तोड़ दी सारी हदें, करी ऐसी नीच हरकत जिसे देख गुस्से से उबल रहा सेना का हर जवान

अभी-अभी : चीन ने तोड़ दी सारी हदें, करी ऐसी नीच हरकत जिसे देख गुस्से से उबल रहा सेना का हर जवान

बीजिंग : 50 दिन हो गए भारत- चीन को डोकलाम पर विवाद करते हुए लेकिन इस मुद्दे का हल निकल ही नहीं रहा है. एक तरफ वो जबरन भूटान की ज़मीन पर अवैध सड़क बनाने पर तुला हुआ है साथ ही भारत को आये दिन युद्ध की धमकी दे रहा है. नौबत तो यहाँ तक आ गयी है कि आज दोनों देश की सेनाएं आमने सामने खड़ी हैं. लेकिन इसी बीच बेहद चौंकाने वाली खबर आ रही है जिसने पूरे देश में हड़कंप मचा दिया है.


चीन ने दी सबसे बड़ी धमकी

जी हाँ अभी अभी चीन ने युद्ध की धमकी देते हुए अंतिम चेतवानी देते हुए कहा है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1962 वाली गलती दोहरा रहे हैं. लेकिन यही नहीं उसने इस भी बड़ी धमकी देते हुए कहा है कि “भारत हमारा क्या कर लेगा अगर हम उत्तराखंड के कालापानी और कश्मीर में घुस जाएं?”. ऐसा पहली बार हो रहा है कि चीन ने जानबूझ कर कश्मीर का मुद्दा उठाया है. हालाँकि चीन सरकार द्वारा संचालित ग्लोबल टाइम्स अख़बार आये दिन गीदड़ भभकी दिए जा रहा है.

चीन ने कश्मीर को लेकर दिया बड़ा बयान

आप अड़ियल चीन का रवैय्या देखिये डोकलाम गतिरोध खत्म करने के लिए एक साथ दोनों देशों के सैनिकों को हटाने के भारत के सुझाव को चीन ने सिरे से मांनने से इंकार कर दिया. वैसे चीन का सिर्फ अकेले भारत के साथ ही नहीं उसके अड़ियल रवैय्ये के कारण उसका 21 अन्य देशों के साथ भी विवाद चल रहा है.


चीन ने खोखला दावा किया कि यह अपनी ज़मीन के अंदर सड़क बना रहा है और वह विवादित डोकलाम पठार से भारतीय सैनिकों को फौरन हटाए जाने की मांग कर रहा है. तो वहीँ भूटान ने कहा है कि डोकलाम उसका क्षेत्र है, लेकिन चीन ने इस इलाके को अपना होने का दावा किया है और कहा है कि थिम्पू का बीजिंग के साथ इस मुद्दे पर कोई विवाद नहीं है. चीनी विदेश मंत्रालय में सीमा और सागर मामलों की उप महा निदेशक वांग वेनली ने कहा कि एक दिन के लिए भी यदि सिर्फ एक भारतीय सैनिक भी रहता है तो भी यह हमारी संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का उल्लंघन है.

आपको बता दें इससे पहले भी ग्लोबल टाइम्स पर जारी करीब डेढ़ मिनट के इस वीडियो में अखबार के संपादक ने कहा है कि भारत आज भी 1962 के जवाहर लाल नेहरू की तरह अनुभवहीन है. वीडियो में कहा गया है कि भारत खुद को विपरीत हालात से निपटने के लिए तैयार नहीं कर रहा बल्कि देश की जनता को सब कुछ ठीक होने का दिलासा दे रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments