Home > ख़बरें > दिल्ली से आयी बेहद ही हैरतअंगेज खबर ने उड़ा दिए देशद्रोहियों के होश, पूरे देश में मचा तहलका

दिल्ली से आयी बेहद ही हैरतअंगेज खबर ने उड़ा दिए देशद्रोहियों के होश, पूरे देश में मचा तहलका

auto-riksha-union-against-umar-khalid

नई दिल्ली : दिल्ली के रामजस कॉलेज में लगने वाले तथाकथित देश विरोधी नारों और उसके बाद छात्रों के दो गुटों के बीच हुई हाथापाई के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. पूरे देश की मीडिया पर ये विवाद छाया हुआ है. बड़े-बड़े नेताओं से लेकर अभिनेताओं और खिलाडियों तक ने इस बारे में अपनी राय ब्यक्त की है.

जहां एक ओर खुद को बुद्धिजीवी कहने वालों का एक बड़ा तबका उमर खालिद और गुरमेहर कौर के समर्थन में खड़ा है वहीँ दिल्ली के ऑटो चालकों ने देश प्रेम की एक अलग ही मिसाल कायम कर दी है.

दिल्ली के एक ऑटो-रिक्शा यूनियन ने घोषणा कर दी है कि उनकी यूनियन से जुड़े सभी ऑटो चालक देश विरोधी नारे लगाने वालों को अपने ऑटो में नहीं बैठाएंगे. दिल्ली अॉटो रिक्शा संघ के जनरल सेक्रेटरी राजेंद्र सोनी ने कहा कि बीते दिनों जिस तरह से देश में डर का माहौल बनाया जा रहा है उसे देखते हुए ये फैसला लिया गया है.


ऑटो चालकों की इस घोषणा से उमर खालिद का समर्थन करने वाले तथाकथित बुद्धिजीवियों को बड़ा झटका लगा है. राजेंद्र सोनी ने देश विरोधी नारे लगाने वालों को लताड़ते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी की वर्तमान स्थिति पर चिंता जताई और कहा कि हम भारतीय हैं और हम भारत विरोधी नारे देश में नहीं लगने देंगे. देश के खिलाफ नारेबाजी करने वालों को हम अपने ऑटो-रिक्शा में नहीं बैठाएंगे.

सोनी के मुताबिक़ वो पिछले 35 साल से दिल्ली में रह रहे हैं लेकिन उन्होंने कभी ऐसा माहौल नहीं देखा जिसमें लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे हों. उन्होंने कहा कि पहले तो इन लोगों ने जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी का माहौल बिगाड़ा अब वही सब दिल्ली यूनिवर्सिटी में भी शुरू कर दिया लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने देशविरोधियों को लताड़ते हुए कहा कि कश्मीर की आजादी, बस्तर की आजादी, अरे ये लोग कैसी आजादी चाहते हैं? अगर इस देश से इतनी ही परेशानी है इन्हें तो ये लोग पाकिस्तान या किसी अन्य देश में जाकर क्यों नहीं रहते?

जब सोनी से पूछा गया कि वो देशद्रोहियों की पहचान कैसे करेंगे, तो इस पर सोनी ने कहा कि सभी को लगता है कि ऑटो वाले कुछ नहीं जानते लेकिन हमें सब पता होता है. हम किसी भी कीमत पर देशद्रोहियों को अपने ऑटो में नहीं बैठाएंगे. उन्होंने कहा कि ऑटोवालों को पता होता है कि कौन देश के खिलाफ जा रहा है, क्या बातें कर रहा है. जैसे ही हमे लगेगा कि कोई देशविरोधी बातें कर रहा है हम तुरंत उसे अपने ऑटो से उतार देंगे और पुलिस में रिपोर्ट भी दर्ज करवाएंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments