Home > ख़बरें > भारत के इस वीर ने अकेले ही मार गिराए 30 आतंकी, दुनिया बोली- जब एक ऐसा है ताे पूरी फौज कैसी होगी

भारत के इस वीर ने अकेले ही मार गिराए 30 आतंकी, दुनिया बोली- जब एक ऐसा है ताे पूरी फौज कैसी होगी

नई दिल्ली : गोरखा सैनिक अपने अदम्य साहस और निडरता के लिए दुनिया भर में अपनी पहचान से जाने जाते हैं. आज पूरी दुनिया गोरखा सैनिक का लोहा मानती है. एक गोरखा सैनिक को देश अपनी आर्मी में रखने के लिए तरसते हैं. आज हम आपको ऐसे ही एक गोरखा सैनिक के जीवन की सच्ची वीर गाथा बताएँगे जो आपके रौंगटे खड़े कर देगी.

सेनाध्यक्ष रहे सैम मानेकशॉ ने एक दिन गोरखा सैनिक के लिए कहा था कि “अगर इंसान यह कहता है कि उसे डर नहीं लगता और वो मरने से भी नहीं डरता है तो या तो वो झूठ बोल रहा है या फिर वो गोरखा रेजिमेंट का फौजी है”

ऐसे ही जाबांज सैनिक हैं दीपप्रसाद पन. जिन्होंने तालिबानी आतंकवादियों के चारो तरफ से घिरने के बावजूद हार नहीं मानी और अपने साहस और निडरता से 30 से ज़्यादा तालिबानी आतंकी मार गिराए. घटना 30 सितम्बर 2010 की है, दीपप्रसाद पन अपनी चौकी पर तैनात थे तभी AK 47 के साथ तालिबानी आतंकियों ने उन्हें चारो तरफ से घेर लिया, जब उन्हें पता चला कि वे चारो तरफ से घिर चुके हैं तो उन्होंने अकेले ही मोर्चा संभाल लिया और गोलियों की बौछार शुरू कर दी. दीपप्रसाद पन ने 17 ग्रेनेड्स आतंकवादियों पर दे मारे. जब ग्रेनेड ख़त्म हो गए तो उन्होंने राइफल से तालिबानियों पर 400 गोलियों की भारी भरकम बौछार कर दी.

 

घंटों तक चली इस मुठभेड़ को अकेले दीपप्रसाद पन ने बहादुरी से अकेले ही सामना किया. जब तक उनकी मदद के लिए सेना पहुंची तब तक उन्होंने अकेले ही 30 तालिबानी आतंकवादियों को मार गिराया था.

यही नहीं दीपप्रसाद पन को ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने भी इस बहादुरी के लिए ‘बकिंघम पैलेस’ में खास कार्यक्रम आयोजित किया. इसी समारोह के दौरान उन्हें ‘Conspicuous Gallantry Cross’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

उन्होंने कहा कि “जब मुझे पता चला कि मैं चारो तरफ से घिर चूका हू तो मैंने सोचा कि मैं अकेले नहीं मरूंगा ज़्यादा से ज़्यादा को मार के मरूंगा, पर जैसे जैसे मैं मारता गया मेरे मन से डर जाता गया.”

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments