Home > ख़बरें > मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के खिलाफ भारत की बड़ी सफलता, मोदी के कमाल से दाऊद सन्न !

मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के खिलाफ भारत की बड़ी सफलता, मोदी के कमाल से दाऊद सन्न !

dawood-vs-modi

नई दिल्ली : मोदी सरकार पर कीचड उछालने वालों का मुँह आज बंद हो गया है. देश के दुशमन पाकिस्तान में छिपे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का तो आज काम-तमाम हो गया समझिये. बेचारे ने जान जोखिम में डालकर, गलत धंधे कर-करके जितनी संपत्ति जोड़ी थी, उसका एक बड़ा हिस्सा उससे छीन लिया गया है. मोदी सरकार लगातार दाऊद पर शिकंजा कसती जा रही है. इसके लिए ब्रिटेन के साथ बातचीत चल रही थी और अब इसका परिणाम आया है.


गलत धंधों से कमाई हजारों करोड़ों की संपत्ति जब्त !

ब्रिटेन ने दाऊद इब्राहिम के खिलाफ बड़ा एक्शन लेते हुए उसकी करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है. एक ब्रिटिश अखबार ने दाऊद की संपत्ति जब्त होने का दावा किया है. बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में दाऊद के पास होटल व् कई घर हैं, जिनकी कीमत हजारों करोड़ है. ब्रिटेन सरकार द्वारा जब्त की गई दाऊद की संपत्ति की कीमत 42 हजार करोड़ बताई जा रही है. ब्रिटिश अखबार के मुताबिक़ दाऊद इब्राहीम दुनिया का दूसरा सबसे अमीर क्रिमिनल है.

ब्रिटेन में होटल और घर

ब्रिटेन के वार्विकशायर में दाऊद के होटल हैं. जबकि मिडलैंड में दाऊद की कई रिहायशी प्रोपर्टी हैं. पिछले महीने ही यूके ट्रेजरी विभाग ने एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें दाऊद के पाकिस्तान में तीन ठिकानों को जिक्र किया गया था. इसके अलावा ये भी बताया गया था कि ब्रिटेन में दाऊद ने 21 फर्जी नामों से भी संपत्ति ली हुई है.


दाऊद ने ब्रिटेन से भी गद्दारी की है और अब्दुल, शेख, इस्माईल, अब्दुल अजीज, अब्दुल हमीद, अब्दुल रहमान, शेख, मोहम्मद, इस्माईल, अनीस, इब्राहिम, शेख, मोहम्मद भाई, बड़ा भाई, दाऊद भाई, इकबाल, दिलीप, अजीज, इब्राहिम, दाऊद, फारूकी, अनीस इब्राहिम, दाऊद, हसन, शेख, कासकर, दौद हसन, शेख इब्राहिम, मेमन कासकर, दाऊद हसन, इब्राहिम मेमन, दाऊद इब्राहिम, साबरी दाऊद, साहब, हाजी और सेठ बड़ा जैसे 21 फर्जी नामों से सम्पत्तियाँ खरीदी हैं, ताकि ब्रिटिश सरकार की आँखों में धुल झोंकी जा सके.

बहरहाल गलत धंधों से कमाया गया इतना सारा पैसा किस काम आया? सब तो ब्रिटेन ने जब्त कर लिया, दाऊद की हालत भिखारियों जैसी हो चुकी है. जल्द ही दुबई में मौजूद उसकी सम्पत्तियाँ भी इसी तरह से जब्त की जाने वाले हैं.

बता दें कि कांग्रेस सरकार ने भले ही दाऊद को पकड़ने के लिए कुछ ख़ास कदम नहीं उठाये लेकिन मोदी सरकार दाऊद के पीछे हाथ धो कर पड़ चुकी है. मीडिया भले कीचड उछालने के लिए कहती रहे कि भारतीय खुफिया एजेंसियों के पास दाऊद की कोई ताजा तस्वीर तक नहीं है, मगर आप अंडरवर्ल्ड डॉन के दिल में डर का आलम तो देखिये, वो छिपे रहने पर मजबूर है, कहीं बाहर आता-जाता नहीं तो फोटो मिलेगी कहाँ से. बिना वेश बदले वो कहीं आ-जा नहीं सकता. ऐसी जिंदगी भी कोई जिंदगी होती है क्या?


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments