Home > ख़बरें > ब्रेकिंग न्यूज़ -छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोबरा कमांडो को मिली बड़ी कामयाबी,अब खत्म होगा लाल आतंक

ब्रेकिंग न्यूज़ -छत्तीसगढ़ के सुकमा में कोबरा कमांडो को मिली बड़ी कामयाबी,अब खत्म होगा लाल आतंक


जगदलपुर : गौरतलब है कि 24 अप्रैल छत्तीसगढ़ के बुरकापाल क्षेत्र में नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 74 बटालियन पर घात लगा कर हमला किया था. जिसमे 25 जवान शहीद हो गए थे. नक्सलियों ने सुकमा के चिंतागुफा में हमले को अंजाम दिया था. साथ ही नक्सली, जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए थे. जिसके बाद पूरे देश भर में गुस्से कि लहर दौड़ पड़ी थी. वहीँ गृहमंत्रालय ने हाल ही में सीआरपीएफ की सबसे घातक कोबरा टीम के 2000 कमांडोज़ भी नक्सलियों के पीछे लगा दिए हैं. हर दिशा से नक्सलियों को घेर-घेर कर ठोका जा रहा है.अब ताज़ा खबर आ रही सीआरपीफ ने वहीँ सुकमा जिले में बड़ा ऑपरेशन चलाया है जिसमें ज़बरदस्त कामयाबी हाथ लगी है.

34 नक्सलियों के बाद अब 18 और गिरफ्तार किये गए

छत्तीसगढ़ के सुकमा हमले में शामिल नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है , अभी अभी पीटीआई न्यूज़ एजेंसी के हवाले से खबर आ रही है कि सीआरपीफ और अन्य टीम ने मिलकर सुकमा हमले में शामिल नक्सलियों के बड़े गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है.एक बहुत ही खास ऑपरेशन जिले की पुलिस, एसटीएफ, कोबरा कमांडो और डीआरजी ने संयुक्त रूप से चलाया था जिसमें सुरक्षाबलों ने चिंतागुफा और चिंतालनर इलाके से 18 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. ये सभी पकड़े गए नक्सली बुरकापाल इलाके में सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले में शामिल थे.


सभी हैं खूंखार नक्सली

सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर हमला करने वाले नक्सलियों को ठिकाने लगाने के लिए पीएम मोदी ने जवानों को 75 दिनों की खुली छूट दे दीं थी, साथ ही उन्हें सख्त निर्देश भी दिए गए थे कि चाहे जितनी फाॅर्स क्यों ना लगानी पड़े लेकिन जल्द से जल्द नक्सलियों का सफाया किया जाए.

4 दिन के अंतराल के बाद पुलिस ने दूसरी बार बड़ी संख्या में नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि यह सभी हार्डकोर नक्सली हैं जो बुर्कापाल हमले में शामिल थे. अभी 4 दिन पहले भी छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सुरक्षा बलों ने 34 नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. इन सभी की गिरफ्तारी भी सुकमा के चिंतागुफा और फुलबागड़ी इलाके से हुई थी. सुकमा के एएसपी जितेंद्र शुक्ला ने पत्रकारों को बताया कि चिंतागुफा इलाके से 31 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया, जबकि 3 नक्सलियों की गिरफ्तारी फुलबागड़ी क्षेत्र से हुई.

पुलिस को सूचना मिली थी कि यहां पर नक्सलियों की आवाजाही हो रही है और इसके सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन चलाके जंगलों की बड़े पैमाने में घेराबंदी करी, जिसके बाद पुलिस ने यह कामयाबी हासिल की. इससे पहले इससे पहले 8 जून, 6 मई और 22 मई को भी बड़ी संख्या में नक्सलियों को गिरफ्तार किया था. छत्तीसगढ़ के सुकमा को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है. नक्सली हमलों के गुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जगह बेहद संवेदनशील मानी जाती है और अक्सर यहां नक्सलियों-जवानों में मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं.

अधिकारियों ने बताया कि पकडे गए सभी 14 नक्सली बुरकापाल हमले सहित कई अन्य संगीन घटनाओं हत्या, हत्या का प्रयास, आगजनी, अपहरण, लूटपाट, पुलिस पर फायरिंग, बारूदी विस्फोट एवं सड़क काटने जैसी संगीन वारदातों में शामिल रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments