Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- कश्मीर में छिड़ गयी जबरदस्त जंग, रौंद्र रूप में आये पीएम मोदी ने दिए हाहाकारी आदेश !

ब्रेकिंग- कश्मीर में छिड़ गयी जबरदस्त जंग, रौंद्र रूप में आये पीएम मोदी ने दिए हाहाकारी आदेश !

modi-indian-army-border

श्रीनगर : जहाँ एक ओर पीएम मोदी देश में विकास कार्यों की झड़ी लगाते हुए देश को तरक्की के रास्ते पर ले जा रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर भारत के पडोसी देश पाकिस्तान को तो जैसे भारत में आतंकी घुसपैठ कराने के अलावा कुछ और सूझता ही नहीं है. अभी-अभी भारत-पाक बॉर्डर से पाकिस्तान की एक और ना’पाक हरकत की खबर आयी है.


लगातार तीसरे दिन सीजफायर उल्लंघन !

कल बुधवार को पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एलओसी के निकट भारतीय सेना की चौकियों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की. सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि पाक सेना की ओर से ये गोलीबारी बिना किसी उकसावे के की जा रही है. पाकिस्तानी सेना की ओर से गोलीबारी की जाने पर भारतीय सेना की ओर से भी जवाबी कार्ववाही की गयी.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने कल सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर भारतीय सेना की चौकियों पर 82 मिमी मोर्टार और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल करते हुए अंधाधुंध गोलियां बरसानी शुरू कर दी और साथ ही मोर्टार भी दागे. भारतीय सेना की ओर से भी इसका मुहतोड़ जवाब दिया जा रहा है.

भारतीय सेना ने दिया गोलियों का जवाब दिया बमों से !

पाक गोलीबारी में कोई सैनिक घायल होता इससे पहले ही भारतीय सेना ने फ़ौरन एक्शन लेते हुए पाकिस्तानी सेना पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. ख़बरों के मुताबिक़ अभी भी दोनों और से गोलीबारी चल रही है. पाकिस्तान की ओर से पिछले तीन दिनों से लगातार फायरिंग की जा रही है, इससे पहले भी पाकिस्तानी सेना ने बीजी सेक्टर में मोर्टार से गोले दागे थे. हालांकि उस वक़्त भी भारतीय सेना की ओर से भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया था.


रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस क्षेत्र में पाकिस्तानी की गोलीबारी की ये दूसरी घटना है. उनके मुताबिक़ राजौरी और पुंछ जिले में एलओसी पर 48 घंटों में पाकिस्तानी की और से चार बार सीजफायर का उल्लंघन करके गोलीबारी की जा चुकी है. इससे कुछ दिन पहले भी पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के भिमबर में 11 घंटे तक मोर्टार बमों की गोलाबारी की थी.

आतंकियों को कवर देने की तैयारी !

सेना के सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तानी सेना की ओर से केवल भारतीय सैन्य चौकियों पर ही नहीं बल्कि भारतीय नागरिकों को निशाना बनाकर भी गोलीबारी की जा रही है. दरअसल भारत की लगातार हो रही तरक्की से जली-भुनी पाकिस्तानी सेना और आईएसआई भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए ही गोलीबारी करती है ताकि भारतीय सेना के जवानों का ध्यान भटका कर आतंकियों की देश में घुसपैठ करा दी जाए.

राजनाथ ने की थी बैठक !

पाकिस्तान की ओर से लगातार किये जा रहे सीजफायर के उलंघन के चलते सोमवार को गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी, जिसमे एनएसए अजित डोभाल, गृह सचिव के साथ-साथ खुफिया एजेंसियों के अधिकारी भी मौजूद थे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इस बैठक की अगुवाई की थी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments