Home > ख़बरें > अभी-अभी : केरल से आयी ये खबर पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी, देशभर की जनता हैरान

अभी-अभी : केरल से आयी ये खबर पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी, देशभर की जनता हैरान

cpi-modi

नई दिल्ली : पीएम मोदी के सूट के 10 लाख रुपये का होने का झूट तो अरविन्द केजरीवाल, राहुल गाँधी समेत कई नेताओं ने फैलाया. पीएम मोदी पर कीचड उछालने की जमकर कोशिशें भी की गयी लेकिन केरल के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता गीता गोपी की बेटी की शादी की ओर किसी भी नेता का ध्यान नहीं गया.

शादी में करोड़ो के गहने पहने सीपीआई नेता की बेटी

केरल के भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के नेता गीता गोपी की बेटी अपनी शादी में गहनों से लदी हुई नज़र आई है. गहनों से लदी उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रही है लेकिन राहुल गाँधी व् केजरीवाल की नज़र में अब तक नहीं आ पायीं हैं. बता दें कि ये शादी रविवार को त्रिशुर में हुई थी, जिसमे सीपीआई नेता गीता गोपी की बेटी सोने के इतने गहनों से लदी हुई दिख रही हैं कि देखकर हर कोई हैरत में पड़ गया.

नेता जी के पास इतना पैसा कहाँ से आया, इस सवाल को देश का कोई नेता नहीं पूछ रहा है. मोदी के सूट के बारे में घंटों प्राइम टाइम में डिबेट करने वाले सारे पत्रकारों को भी मानो सांप सूंघ गया है. सोशल मीडिया में इस तस्वीर के वायरल होते ही सीपीआई पार्टी में हडकंप मच गया. त्रिशुर जिले के नतिका इलाके से गोपी केवल दो बार विधायक बनी हैं और दौलत से नहा गयी हैं.

कभी खुद उठाया था मुद्दा, आज झाँक रहें हैं बगले

सबसे खास बात तो ये है कि गीता गोपी की ही पार्टी के नेता और केरल के कृषि मंत्री मुल्लाकर रत्नाकरण ने अप्रैल में राज्य विधानसभा में शादियों में दिखावा करने का मुद्दा उठाया था लेकिन अब उन्ही की पार्टी की एक नेता की बेटी की शादी की ये फोटो सामने आने के बाद पार्टी से सफाई देते नहीं बन रहा. रत्नाकरण ने शादियों में होने वाले दिखावे को ‘ध्यानार्कषण प्रस्ताव’ के तहत उठाया था, जिसमें मांग की गई थी कि पिनराई विजयन सरकार दिखावटी शादियों को रोकने के लिए एक नया कानून लाए.


इस पूरे मामले में जहाँ एक ओर पार्टी के बड़े नेताओं ने चुप्पी साध रखी है, वहीँ पार्टी कार्यकर्ताओ ने गोपी पर निशाना साधा है. पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस शादी के कारण जनता के बीच पार्टी की छवि खराब हुई है. हालांकि सीपीआई नेता गोपी पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है और उनका कहना है कि उन्होंने शादी साधारण ढंग से ही की है. इसके बाद लोग और भी ज्यादा हैरान रह गए, क्योंकि यदि साधारण ढंग से की गयी शादी में गोपी ने अपनी बेटी को सोने से लाद दिया तो यदि वो विशेष ढंग से शादी करती तो क्या-क्या होता?

गोपी के मुताबिक़ जो फर्ज हर माँ-बाप निभाते है, वही उन्होंने भी निभाया है. हालांकि उनके पास इतना पैसा आया कहाँ से, इस सवाल को वो टाल गयीं. वैसे ये पहली बार नहीं जब जब दक्षिण भारत में किसी नेता के घर शादी के दौरान विवाद की स्थिति बनी हो. माइनिंग किंग और कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी ने अपनी बेटी की शादी में करोडो रुपये पानी की तरह बहाये थे और उनकी बेटी की शादी भी विवादों में घिरी हुई थी.

बहरहाल कबतक जनता ऐसे ही बदहाली से जीती आएगी, जैसे अबतक जीत आयी है और जनता का खून पी-पी कर ऐसे नेता कब तक अपने घर भरते रहेंगे? जनता आखिर ऐसे नेताओं को वोट देती ही क्यों है, शायद ये सवाल ज्यादा महत्वपूर्ण है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments