Home > ख़बरें > सभी विपक्षी पार्टियां हुई एकजुट, पीएम नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए विपक्ष ला रहा है एक और गांधी

सभी विपक्षी पार्टियां हुई एकजुट, पीएम नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए विपक्ष ला रहा है एक और गांधी

नई दिल्ली : देश में राष्ट्रपति चुनाव जुलाई महीने में होने वाले हैं बस इसलिए विपक्ष पार्टी ने अभी से कमर कस ली है. विपक्ष ने अपना उम्मीदवार को ही राष्ट्रपति बनाने के लिए जी जान लगाना शुरू कर दिया है. उनका मानना है कि भले ही केंद्र में उनकी सरकार न हो लेकिन राष्ट्रपति उनका ही बनना चाहिए. ताज़ा ख़बरों के अनुसार विपक्ष ने अब एक ऐसा उम्मीदवार का नाम तय किया है जिससे भाजपा के सारे नेतृत्व को फेल किया जा सके.

फिलहाल विपक्ष ने जिस उम्मीदवार का नाम तय किया है वो हैं महात्मा गाँधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी. खबर की पुष्टि करते हुए गाँधी ने मीडिया से बात करते हुए माना है कि “हां, मुझसे बात की गई है. मगर यह शुरुआती दौर की बातचीत है इसके लिए अभी से कुछ कहना ठीक नहीं होगा।”. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने भी गोपालकृष्ण गांधी को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी.

यही नहीं राष्ट्रपति चुनाव के लिए गोपालकृष्ण गांधी के लिए ममता बैनर्जी ने भी बड़ा समर्थन दिया है. साल 2012 में गोपालकृष्ण गांधी का नाम ममता बैनर्जी ने ही उपराष्ट्रपति के लिए प्रस्ताव रक्खा था. गोपालकृष्ण गांधी 2004 – 2009 तक पश्चिम बंगाल के गवर्नर भी रह चुके हैं. इसी सिलसिले में मई महीने के अंत तक कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गाँधी बीएसपी की सुप्रीमो मायावती से भी मुलाक़ात करेंगी. संभवतः जुलाई महीने में ही राष्ट्रपति चुनाव होने हैं और सभी विपक्षी पार्टियों अपनी-अपनी कोशिशों में जुट गयी हैं.

हालांकि इसी बीच वाईएसआर कांग्रेस के जगनमोहन रेड्डी ने विपक्षी को बड़ा झटका देते हुए कहा है कि वह राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार का समर्थन करेंगे न कि कांग्रेस के. रेड्डी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इसी सिलसिले में मुलाकात की थी. जगनमोहन रेड्डी के इस बयान से एकजुट हो रहे विपक्ष की पार्टयों के मनसूबो पर पानी फेर दिया है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments