Home > ख़बरें > यूपी में जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस के लिए एक और दिल दहलाने वाली खबर, राहुल का पत्ता कटा

यूपी में जबरदस्त हार के बाद कांग्रेस के लिए एक और दिल दहलाने वाली खबर, राहुल का पत्ता कटा

congress-breaking-apart

नई दिल्ली : 2014 लोकसभा चुनाव से पहले से ही पीएम मोदी ने देश को “कांग्रेस मुक्त” भारत का नारा दिया था. पीएम मोदी ने कहा था कि 60 साल में कांग्रेस ने देश को बांटने की राजनीति और भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं किया. और अब यूपी फतह के बाद पीएम मोदी का वो सपना सच हो गया है. कांग्रेस पार्टी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही जिसने देश की सियासत को हिला कर रख दिया है.

कई टुकड़ों में टूट रही है कांग्रेस !

दरअसल कांग्रेस को लेकर एक के बाद एक कई ऐसी ख़बरें सामने आयीं हैं जिसके बाद राहुल गाँधी काफी परेशान और मुश्किल में दिखाई दे रहे हैं. सबसे पहली खबर है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदम्‍बरम की तरफ से पाला बदलने का इशारा आया है. चिदम्‍बरम ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा है कि विधानसभा चुनावों के बाद पीएम मोदी “सबसे प्रभावशाली राजनीतिक शख्सियत” बनकर उभरे हैं.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी फिलहाल देश में सबसे मजबूत नेता हैं और उनकी बात देश के आखिरी कोने तक जाती है. आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले चिदंबरम के बेटे कार्ति ने चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान सोनिया-राहुल पर निशाना साधते हुए कहा था कि कांग्रेस समेत सभी राष्ट्रीय व क्षेत्रीय पार्टियां पारिवारिक संपत्ति बन गई हैं. इसलिए आम लोगों का राजनीति में जाना और मुकाम बनाना करीब-करीब नामुमकिन हो गया है.

रास्ता खाली करें राहुल !

कांग्रेस से दूसरी बड़ी खबर है कि यूपी कांग्रेस महासचिव उमेश पंडित ने भी राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोल दिया है. उन्होंने यूपी चुनाव में हार के लिए राहुल गाँधी को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें जमकर लताड़ लगाई. उन्होंने राहुल के फैसलों को गलत बताते हुए कहा कि राहुल कांग्रेस जनों के लिए और प्रियंका गांधी के लिए रास्ता खाली कर दे.

एक चायवाले ने कर दिया मटियामेट

इसके अलावा भी कांग्रेस के अंदर से अब आलाकमान के खिलाफ आवाजें तेज हो गयी है. लगातार मिल रही हार के कारण कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का धैर्य अब जवाब दे रहा है. जानकारों के मुताबिक़ अब जल्द ही कांग्रेस में राहुल-सोनिया को वैसे ही किनारे कर दिया जाएगा जैसे बीजेपी ने आडवाणी को कर दिया है, और यदि ऐसा नहीं होता है तो जल्द ही कांग्रेस कई टुकड़ों में टूट जायेगी और केवल इतिहास की किताबों में सिमट कर रह जायेगी. एक चायवाले ने देश की सबसे पुरानी पार्टी को ठिकाने लगा दिया.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments