Home > ख़बरें > मोदी के जोरदार बाउंसर ने उखाड़ी कांग्रेस की तीनों विकेट, मणिपुर में आउट हो गयी कांग्रेस.

मोदी के जोरदार बाउंसर ने उखाड़ी कांग्रेस की तीनों विकेट, मणिपुर में आउट हो गयी कांग्रेस.

congress-clean-bold

नई दिल्ली : यूपी और उत्तराखंड चुनाव में बुरी तरह से हार का मुह देखने वाली कांग्रेस गोवा और मणिपुर में सबसे बड़ी पार्टी बनके उभरी है. कांग्रेस को लगा कि चलो गोवा और मणिपुर में तो उसकी सरकार ही बनेगी लेकिन उसे क्या पता था कि यहां तो सारा खेल ही पलटने वाला है.


मणिपुर में बीजेपी की बाउंसर से कांग्रेस आउट

गोवा के बाद मणिपुर में भी बाजी मार गई बीजेपी और कांग्रेस जीत कर भी हार गई. दरअसल, कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने वहां राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया और अपने दावे में कहा कि उनके पास एनपीपी के विधायकों के समर्थन है. लेकिन एनपीपी ने कांग्रेस का पोपट करते हुए राज्यपाल से बीजेपी के पक्ष में समर्थन की बात कर दी.

सबसे ख़ास बात तो ये रही कि सरकार बनाने के लिए ना केवल बीजेपी ने सफलता पूर्वक कांग्रेस में सेंधमारी की बल्कि अपने समर्थन में राज्यपाल के समक्ष कांग्रेस विधायक श्याम कुमार समेत 32 विधायकों की परेड भी करवाई.

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. नजमा हेपतुल्लाह ने कहा कि कांग्रेस की ओर से सबसे बड़े दल के रूप में सरकार बनाने का दावा जरूर पेश किया गया है लेकिन वो समर्थन के दावे को मजबूती से साबित नहीं कर पाए. यानी अब मणिपुर में भी बीजेपी की सरकार बनेगी और कांग्रेस मणिपुर में भी विपक्ष में ही बैठेगी.


गोवा में पर्रिकर ने उखाड़ा कांग्रेस का विकेट

वहीँ गोवा में भी कांग्रेस की जबरदस्त फजीहत हो गयी. सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद कांग्रेस सोचती रह गयी और मनोहर पर्रिकर ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें अपने समर्थन में 22 विधायकों का पत्र सौंप भी दिया. राज्यपाल की ओर से बीजेपी को सरकार बनाने के लिए न्यौता भी मिल गया.

इसे देखकर बुरी तरह से तिलमिलाई कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे पर दस्तक दी. कांग्रेस ने राज्यपाल के फैसले के खिलाफ याचिका लगाई लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल के फैसले को ही सही ठहराते हुए कांग्रेस को ही फटकार लगा दी. यानी गोवा में भी हारी बाजी बीजेपी ने जीत ली.

इसी के साथ सोशल मीडिया में लोगों ने कांग्रेस का जम कर मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है. लोगों ने ट्वीट करके कहा कि गोवा और मणिपुर में कांग्रेस जीत कर भी हार गयी. कहीं ऐसा ना हो कि पंजाब में कांग्रेस का बहुमत होने के बावजूद वहां भी बीजेपी ही सरकार बना ले.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments