Home > ख़बरें > कांग्रेस सरकार ने आम जनता के साथ खेला अब तक का सबसे गन्दा खेल,अंदर तक झकझोर देगी ये खबर आपको, भटक रहा है आम किसान

कांग्रेस सरकार ने आम जनता के साथ खेला अब तक का सबसे गन्दा खेल,अंदर तक झकझोर देगी ये खबर आपको, भटक रहा है आम किसान

नई दिल्ली : कांग्रेस शासित पंजाब में किसानों की कर्ज माफी को लेकर बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है. किसानों की कर्ज माफ़ी को लेकर बड़ी धांधली का पर्दाफाश हुआ है. कांग्रेस सरकार ने अपने ही नेताओं के परिवारों के लाखों रुपयों के कर्ज माफ़ करवा दिए हैं जबकि पंजाब के किसान दर-दर भटक रहे हैं. ये खबर आपको भी अंदर तक झकझोर के रख देगी.


कांग्रेस सरकार में कर्ज माफी के नाम पर बड़ा खेल

अभी-अभी बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है, ‘इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, एक तरफ पंजाब का किसान सरकार की कर्ज माफी के लिए दर-दर भटक रहा है, वहीं सरकार ने अपनी ही पार्टी के एक नेता के परिवार का चार लाख रुपये का कर्ज माफ कर दिया है. जबकि सरकार ने छोटे किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने की घोषणा की थी. सरकार की इस दोहरी नीति के खिलाफ विपक्षी दलों का कहना है कि राज्य की कैप्टन सरकार सिर्फ पार्टी के नेताओं को ही फायदा पहुंचा रही है, आम आदमी की यहां कोई सुनवाई नहीं है.

कांग्रेस नेताओं के ही कर दिए कर्ज माफ़

किसान संघ ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि मोगा और फाजिल्‍का में कर्ज माफी योजना का लाभ लेने वाले किसानों की सूची में कांग्रेस नेताओं के परिवार का नाम भी शामिल है. उनका 40 हजार से दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ किया गया है. इससे कांग्रेस का असली चेहरा ओर किसानों के कर्ज माफ़ी के नाम पर असलियत सामने आ गयी है.


आपको जानकार बेहद हैरानगी होगी किसान संघ ने बताया कि मोगा जिले में निहाल सिंह वाला नाम से विधानसभा क्षेत्र है. यहां गुरसेवक और उसकी मां के नाम 1.94 तथा 2 लाख का कर्ज सरकार ने माफ कर दिया है. मां-बेटे पर कोऑपरेटिव सोसाइटी का करीब चार लाख रुपये का कर्ज था. गुरसेवक कांग्रेस से ब्लॉक प्रमुख हैं और उनके पास 10 एकड़ से ज्यादा जमीन है.

इस बड़ी धांधली को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने एसडीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया. किसान यूनियन ने बताया कि कांग्रेस के एक अन्य वरिष्ठ नेता उपाध्‍यक्ष जसवंत सिंह और सुखदेव सिंह का भी लोन माफ किया गया है, जबकि जसवंत सिंह के पास 8  एकड़ और सुखदेव के पास 19 एकड़ जमीन है. बीकेयू के महासचिव सुखदेव सिंह ने बताया कि रसूकदार लोगों को पहली सूची में शामिल किया गया है.

किसानों के साथ हुआ बड़ा धोखा

तो वहीँ अब पंजाब कांग्रेस सरकार को विपक्षी पार्टियों ने घेरना शुरू कर दिया है. अकाली दल के नेता सुखवीर बादल ने कहा कि कर्ज माफी के नाम पर कांग्रेस सरकार ने बड़े पैमाने पर धांधली की है. उन्होंने कहा चुनावों से पहले कांग्रेस ने किसानों के कुल कर्ज 90 हजार करोड़ को माफ करने का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आने के बाद केवल 167 करोड़ का कर्ज माफ किया गया है और उसमें भी खास रसूख रखने वालों का कर्ज माफ हुआ है. आम किसान अभी भी धक्के खा रहा है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments