Home > ख़बरें > बलिया गेंहू मंडी में एकाएक पहुंच गए योगी के मंत्री, फिर जो हुआ उसे देख हैरान रह गयी राज्य की जनता !

बलिया गेंहू मंडी में एकाएक पहुंच गए योगी के मंत्री, फिर जो हुआ उसे देख हैरान रह गयी राज्य की जनता !

yogi-minister-raided-wheat-mandi

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ पद संभालने के बाद से प्रदेश की जनता के लिए प्रतिदिन 18 घंटे लगातार काम कर रहे हैं. उनकी काम करने की तेजी देख देशभर के लोग हैरान हैं. योगी के मंत्री भी पीछे नहीं हैं, योगी का प्रभाव उनके मंत्रियों पर भी ऐसा पड़ा है कि उनके मंत्री भी जबरदस्त एक्शन में हैं. अभी-अभी ऐसी ही एक खबर आयी है जिसे देख प्रदेश की जनता बेहद खुश है.

गेंहू मंडी में योगी के मंत्री की रेड !

दरअसल एक ओर तो उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए सीएम योगी ताबड़तोड़ बैठक कर रहे हैं, वहीँ दूसरी ओर उनके विधायक व् मंत्री जगह-जगह छापे मार कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. कुछ ऐसा ही आज भी तब हुआ जब बिलकुल फिल्मी अंदाज में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने बलिया में गेहूं खरीद केंद्र पर छापा मारा.

एकाएक मारे गए इस छापे से वहां अवैध काम कर रहे लोग बौखला उठे और भगदड़ मच गयी. इस दौरान कई केंद्र बंद मिले और कई केंद्रों पर किसानों से अवैध वसूली के मामले भी सामने आये. एक केंद्र में शक होने पर राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार उपेंद्र तिवारी ने तुरंत हिसाब-किताब रखने वाला रजिस्टर मंगवा लिया और पहले से तोले जा चुके गेंहू को उन्होंने एक बार फिर अपने सामने तुलवाया, फ़ौरन दूध का दूध और पानी का पानी हो गया.

मंत्री जी ने वहां उपस्थित किसानों की फ़रियाद भी सुनी, जिसमे किसानों ने उन्हें बताया कि वजन बढ़ाने के लिए गेंहू को भिगोकर तोला जा रहा है. मंत्री जी ने एक-एक करके लगभग 15 केंद्रों पर छापे मारे, जिससे गेंहू केंद्रों पर हड़कंप मच गया.


योगिराज की तुलना रामराज से !

एक केंद्र पर छापेमारी के दौरान तो बेहद हैरतअंगेज नज़ारा सामने आया. जैसे ही केंद्र पर मंत्रीजी ने छापा मारा, ठीक उसी वक्त गेहूं से लदे कुछ ट्रक तेजी के साथ वहां से भाग निकले. मंत्री जी ने इन ट्रकों को पकड़ने की कोशिश भी की, जिसके लिए वो काफी दूर तक ट्रक के पीछे भागे. लेकिन फिर भी जब ट्रक वाले नहीं रुके तो उन्होंने फ़ौरन पुलिसवालों को नाकेबंदी करके इन ट्रकों को पकड़ने के आदेश दे दिए.

योगी के मंत्री के काम करने के तरीके से बेहद प्रभावित किसानों ने उनकी जमकर प्रशंसा की और योगिराज की तुलना रामराज से कर डाली. अभी कुछ ही दिन पहले योगी सरकार की बेसिक शिक्षा, बाल विकास और पुष्टाहार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) अनुपमा जायसवाल बाइक पर शहर का भ्रमण करती नजर आयीं थी. दरअसल मंत्री अनुपमा जायसवाल का मकसद बहराइच शहर में जाम और पुलिस व्यवस्था की जमीनी हकीकत देखना था. जिसके बारे में पता चलते ही पुलिसवालों में हड़कंप मच गया था और पुलिस के आलाधिकारी फ़ौरन हरकत में आ गए थे.

दरअसल इस प्रकार से एकाएक छापेमारी से ना केवल चोरी-छुपे किये जा रहे अवैध काम पकडे जाते हैं बल्कि अधिकारी भी इस डर से हर वक़्त सक्रिय रहते हैं कि पता नहीं कब मंत्री जी का छापा पड़ जाए. जानकारों के मुताबिक़ योगी व् उनके मंत्रियों के काम अब जमीनी स्तर पर दिखाई देने शुरू हो चुके हैं, और मंत्रियों द्वारा की जा रही अकस्मात् छापेमारी के कारण अवैध काम करने वालों के मन में भी डर बैठ गया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments