Home > ख़बरें > आप दिल्ली चुनाव में व्यस्त थे, वहां योगी ने ले लिए ऐसे ऐतिहासिक फैसले, पूरे यूपी में मचा तहलका !

आप दिल्ली चुनाव में व्यस्त थे, वहां योगी ने ले लिए ऐसे ऐतिहासिक फैसले, पूरे यूपी में मचा तहलका !

crowd-cheering-yogi-yogi

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तेजी से बड़े-बड़े फैसले लेते ही जा रहे हैं. प्रदेश के विकास व् कानून व्यवस्था से जुड़े फैसले तो वो ले ही रहे हैं, साथ ही कई ऐसे फैसले भी ले रहे हैं, जिन्हे छद्म सेकुलरिज्म के चक्कर में किसी अन्य नेता ने लेने की हिम्मत नहीं की. अभी-अभी उनके ऐसे ही एक और बड़े फैसले से मंदिर निर्माण और राम भक्‍तों में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है.

मथुरा में रासलीला और चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम फिर शुरू !

सीएम योगी ने अयोध्या में पिछले कई सालों से बंद चल रही रामलीला के मंचन को लेकर बड़ा फैसला किया है. उनके इस आदेश के बाद अयोध्या में कई सालों से बन्द पड़ा रामलीला का मंचन एक बार फिर शुरू किया जाएगा. इसी प्रकार उन्होंने मथुरा में रासलीला और चित्रकूट में भजन संध्या कार्यक्रम को भी सुचारु रूप से संपन्न कराये जाने के आदेश जारी किये हैं. योगी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले कई सालों से अयोध्या में रामलीला का मंचन बंद चल रहा था, सीएम योगी ने इसे फिर से शुरू करने के निर्देश दे दिए हैं.

ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को 15 दिन में लॉन्च करने के निर्देश !

इसी के साथ सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मन्दिर में ई-पूजा, ई-डोनेशन, कैलाश मानसरोवर यात्रा, सिन्धु यात्रा हेतु ऑनलाइन आवेदन और ई-डिस्ट्रिक्ट पोर्टल वेबसाइट को भी अगले 2 हफ़्तों में लॉन्च करने के निर्देश दे दिये हैं ताकि तीर्थ यात्रियों और श्रद्धालुओं को इसके लिए इधर-उधर भटकना ना पड़े.

तीर्थ यात्रियों और श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए आदेशों की झड़ी !

सीएम योगी ने कल देर रात धर्मार्थ कार्य विभाग के प्रस्तुतिकरण के दौरान धार्मिक स्थलों की सुरक्षा के लिए बाउण्ड्री निर्माण और तीर्थ यात्रियों व् श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए अप्रोच रोड बनाने के आदेश भी दे दिए. इसी के साथ उन्होंने अयोध्या में 14.77 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे भजन संध्या स्थल के निर्माण कार्य को अगले साल जून महीने तक किसी भी हालत में ख़त्म करने के निर्देश भी जारी किये, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि भजन संध्या स्थल के निर्माण के लिए निर्धारित मानक एवं गुणवत्ता का ख़ास ख़याल रखा जाए.

चित्रकूट में 13.75 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे भजन संध्या एवं परिक्रमा स्थल के निर्माण कार्य को भी तय समय के अंदर-अंदर ख़त्म करने के निर्देश सीएम योगी ने जारी किये. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के सभी सुप्रसिद्ध मंदिरों तक आने वाली सड़कों को चार लेन का किया जाए ताकि भीड़-भाड़ व् ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिले.

इस के साथ-साथ इन मंदिरों में श्रद्धालुओं के लिए बैठने, विश्राम गृह, पेयजल सुविधाओं के विकास कार्य भी जल्द से जल्द सुनिश्चित किये जाएँ. किसी भी तरह की लेट-लतीफी व् लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. वहीँ धार्मिक स्थलों के धार्मिक तालाबों के जीर्णोद्धार और उनके सौंदर्यीकरण के कामों को भी जल्द से जल्द प्राथमिकता से सुनिश्चित कराने के आदेश उन्होंने जारी किये. सीएम योगी ने आदेश दिया कि ब्रज चौरासी कोसी परिक्रमा परिपथ का विकास और जनसुविधा से जुड़े सभी कार्य शीघ्र-अतिशीघ्र पूरे किये जाएँ.

और ये सब फैसले व् आदेश सीएम योगी ने एक ही दिन में ले लिए. प्रदेश के लोग सीएम योगी को इतनी तेजी से लगातार बिना थके काम करते हुए देख खुश के साथ-साथ हैरान भी हैं. लोगों ने सीएम योगी को उनकी सुविधाओं व् जरूरतों का ख्याल रखने के लिए धन्यवाद दिया.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments