Home > ख़बरें > आधी रात को योगी ने सुनाया ऐतिहासिक सरकारी फरमान, देशभर के नेताओं के साथ जनता भी हैरान !

आधी रात को योगी ने सुनाया ऐतिहासिक सरकारी फरमान, देशभर के नेताओं के साथ जनता भी हैरान !

yogi-adityanath-wifi-bus-station

लखनऊ : यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के काम करने की तेजी देखकर देशभर के लोग आश्चर्यचकित हैं, सवेरे 3.30 बजे से उनके दिन की शुरुआत होती है तो रात 1 बजे के बाद ख़त्म होती है. अभी-अभी आयी एक खबर के मुताबिक़ एक बार फिर योगी ने आधी रात को एक बैठक की और उसमे एक बेहद अहम् फैसला लिया, जिसे देख प्रदेश की जनता ख़ुशी से फूली नहीं समां रही है.

रोडवेज बस स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई !

खबर आयी है कि योगी ने आधी रात को एक बैठक करके फैसला लिया है कि अब तक के किये गए उनके सभी ऐलानों को अगले 100 दिन में लागू किया जाएगा. केवल इतना ही नहीं बल्कि इसके साथ उन्होंने एक और ऐलान किया है कि प्रदेश के सभी रोडवेज बस स्टेशनों पर मुफ्त वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी.

70 लाख लोगों को रोज़गार !

केवल इतने पर योगी नहीं रुके और उन्होंने अगले पांच सालों में 70 लाख लोगों को रोज़गार देने का एलान भी कर दिया. आधी रात तक चली इस बैठक में पीडब्लूडी, परिवहन औऱ नगर विकास मंत्रालय ने सीएम योगी के सामने अपने 100 दिनों का एजेंडा रखा.

बैठक में यूपी रोडवेज की खस्ता हालत के बारे में चर्चा की गयी. योगी ने इसकी पूरी व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिए. सीएम योगी ने फैसला लिया कि यूपी रोडवेज के बस अड्डों की हालत सुधारि जाए और साथ ही उन्हें वाई-फाई से भी जोड़ा जाए. आधी रात में हुई इस बैठक में ये भी फैसला लिया गया कि योगी सरकार द्वारा किये गए सभी ऐलानों को केवल 100 दिनों में पूरा किया जाए.

आलू और गन्ना किसानों के लिए अहम् फैसले !

एक अन्य मीटिंग में योगी सरकार ने फैसला लिया कि सरकार यूपी में मिट्टी के भाव बिक रहे आलू को किसानों से खरीद कर किसानों को राहत देगी. सरकार ने लक्ष्य बनाया है कि 487 रुपये क्विंटल की दर से एक लाख मीट्रिक टन आलू खरीदा जाएगा. भारत सरकार की नेफेड संस्था, उप्र की पीसीएफ, यूपीएग्रो तथा नाफेड द्वारा इसे खरीदा जाएगा.

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने बताया कि प्रदेश में 1708 कोल्ड स्टोरेज हैं, जिनमे 130 लाख मीट्रिक टन की भंडारण क्षमता है. अभी तक 95 लाख मीट्रिक टन का भंडारण किया गया है. योगी सरकार की पूरी कोशिश है कि किसानों का कोई नुक्सान ना हो और इसी के चलते वो किसानों के हित के लिए तेजी से बड़े-बड़े फैसले ले रहे हैं. अभी हाल ही में गन्ना किसानों को उचित समर्थन मूल्य मिले और चीनी मिल मालिक उनकी बकाया राशि का भुगतान करें इसके लिए भी सीएम योगी ने कई अहम् फैसले लिए थे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments