Home > ख़बरें > भारत को हराकर खुशियां मना रहे पाकिस्तान पर चीनी लोगों का बड़ा हमला, मच गया हाहाकार !

भारत को हराकर खुशियां मना रहे पाकिस्तान पर चीनी लोगों का बड़ा हमला, मच गया हाहाकार !

china-may-attack-terrorists-pakistan

नई दिल्ली : भारत पर आतंकी हमले करवाने की साजिशें रचने वाला पाकिस्तान भले ही क्रिकेट मैच में भारत से जीत गया हो लेकिन उसकी ये ख़ुशी ज्यादा देर तक बरकरार नहीं रह पायी. अभी-अभी आयी एक बड़ी खबर ने पाकिस्तान को दहला के रख दिया है. पाक मीडिया में भी इस खबर की चर्चा जोरों-शोरों से शुरू हो गयी है.

चीनी फ़ौज घुसेगी पाकिस्तान में !

दरअसल अभी कुछ ही दिन पहले पाकिस्तान में आईएसआईएस आतंकवादियों ने 2 चीनी नागरिकों को अगवा करके उनकी हत्या कर दी थी. ये नागरिक पाक-चीन कॉरिडोर पर चल रहे काम के कारण पाकिस्तान में ही रह रहे थे. इन दिनों पाकिस्तान में कई चीनी नागरिक रह रहे हैं. चीनी नागरिकों पर हुए इस हमले के बाद खबर है कि जल्द ही चीनी सेना पाकिस्तान में घुसेगी.

इस खबर के आते ही पाकिस्तानी मीडिया में हड़कंप मच गया है. बताया जा रहा है कि इससे पाकिस्तान के प्रभुत्व को खतरा है. एक बार यदि चीनी सेना आतंकियों को मारने के लिए पाकिस्तान में घुस गयी, तो फिर वो ऐसा बार-बार करेगी और साथ ही भारतीय सेना भी चीनी सेना का उदाहरण देते हुए पाकिस्तान में घुसने से परहेज नहीं करेगी. जिसका जब मन करेगा पाकिस्तान में घुस कर आतंकियों व् उनके कैम्पों का सफाया कर देगा.

फट पड़ा चीनी लोगों के गुस्से का ज्वालामुखी

वहीँ चीन में चीनी नागरिकों के मरने पर बवाल खड़ा हो गया है. इंटरनेट पर सोशल मीडिया के जरिये चीन के लोगों ने अपनी सरकार से मांग की है कि इस दुर्दांत आतंकी संगठन आईएसआईएस से लड़ने के लिए चीन को अपनी सेना पाकिस्तान में तैनात कर देनी चाहिए. हॉन्गकॉन्ग आधारित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की खबर के मुताबिक पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान के प्रांत में 2 चीनी नागरिकों के मारे जाने की खबरों ने वेइबो पर चर्चा छेड़ दी है. यह ट्विटर शैली का चीनी सोशल मीडिया है.


सोशल मीडिया पर चीनी नागरिकों ने आतंकी संगठन से बदला लेने की मांग की है. अखबार ने कहा है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने चीन सरकार से चीनी सेना को पाकिस्तान में घुसाने की मांग की है ताकि 2 चीनी नागरिकों की हत्या का बदला लिया जा सके. वहीँ पाकिस्तान का रुख इस बारे में बिलकुल भी गंभीर नहीं है, पाक सरकार चीनी नागरिकों की ह्त्या जैसे मुद्दे को हलके में ले रही है, जिससे चीनियों का गुस्सा और भी ज्यादा भड़क गया है.

पाक सरकार आतंकियों के पक्ष में !

पाकिस्तान सरकार ने आतंकी संगठन के खिलाफ कार्रवाई करने की जगह ये दावा किया है कि दोनों चीनी नागरिक पाकिस्तान में अवैध उपदेश देने की गतिविधयों में शामिल थे, इसीलिए आतंकियों ने उन्हें मार दिया. यानी सीधे तौर पर पाक सरकार ही चीनी नागरिकों की ह्त्या को सही ठहराते हुए आतंकियों के समर्थन में उतर आयी है. यही वजह है कि SCO समिट के दौरान चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने पीएम मोदी से तो मुलाक़ात की लेकिन पाक पीएम नवाज शरीफ से नहीं मिले.

पाक सरकार के रुख से चीन में गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है, पाक रक्षा विशेषज्ञों के मुताबिक़ चीन ने पाकिस्तान में भारी मात्रा में निवेश किया है और चीन अपने निवेश को खतरे में नहीं डाल सकता, साथ ही आतंकियों के डर से प्रोजेक्ट को अधर में भी नहीं छोड़ सकता. अपने नागरिकों की नृशंस ह्त्या भी चीन बर्दाश्त नहीं करेगा, इसीलिए चीनी सेना तैयारी कर रही है और किसी भी वक़्त वो पाकिस्तान में घुस सकती है. चीनी सेना पाकिस्तान में घुसकर खुद आतंकी ठिकानों को तबाह करके अपने नागरिकों की ह्त्या का बदला लेगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments