Home > ख़बरें > चीन में पीएम मोदी के स्वागत के दौरान हुआ कुछ ऐसा मजेदार, जिसे देख खुद मोदी भी चौंक गए !

चीन में पीएम मोदी के स्वागत के दौरान हुआ कुछ ऐसा मजेदार, जिसे देख खुद मोदी भी चौंक गए !

india-china

नई दिल्ली : डोकलाम विवाद के ख़त्म होने के बाद ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को चीन पहुंचे. यहाँ उनका स्वागत कुछ इस तरह हुआ, जिसे देख वो खुद भी अचंभित रह गए. यहां पर उनका स्वागत जगजीत सिंह की हिंदी ग़ज़ल के साथ हुआ. दरअसल पीएम मोदी का शयामन के विंधम ग्रैंड होटल में ठहरने का इंतजाम था, जब वो वहां भारतीय डेलीगशन के साथ पहुंचे उनका स्वागत जगजीत सिंह के मशहूर गाने ‘होठों से छू लो तुम..’ के साथ किया गया.

पीएम मोदी के इस गाने के साथ स्वागत पर अधिकारियों का कहना है कि उनकी इस संबंध में कोई भूमिका नहीं है. ये सारा इंतजाम चीन की ओर से ही किया गया था. इन लोगों ने भारतीय समुदाय के सहयोग से जगजीत सिंह की इस ग़ज़ल के साथ पीएम मोदी का स्‍वागत किया. चीन ने काफी गर्मजोशी से पीएम मोदी का स्वागत किया. हालांकि कुछ फर्जी ख़बरें सोशल मीडिया में वायरल हो रहीं हैं कि चीन ने पीएम मोदी का अपमान करने के लिए उनका रेड कार्पेट से स्वागत नहीं किया, उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर नहीं दिया गया. जबकि सच ये है कि पीएम मोदी के लिए भी सभी तरह के इंतजाम चीन की ओर से किये गए थे लेकिन उसी दौरान मौसम एक दम से काफी बिगड़ गया और काफी बारिश होने लगी. पीएम मोदी भीग ना जाएँ, इसलिए चीन ने आनन्-फानन में एरोब्रिज का इंतजाम किया.


बता दें कि चीन में आज से 9वें ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) सम्मेलन का आगाज हुआ है. इस साल ब्रिक्स सम्मेलन की मेजबानी चीन कर रहा है. डोकलाम विवाद के बाद पीएम मोदी और शी जिनपिंग की ये पहली मुलाकात है. इस दौरान पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से भी मुलाक़ात की.

चीन की चेतावनी के बावजूद भारत ने पाक समर्थित आतंकवाद का मुद्दा जोर-शोर से उठाया और लश्कर व् जैश को आतंकी संगठन घोषित करवा लिया.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments