Home > ख़बरें > पाक विदेश मंत्री के चीन पहुंचते ही जिनपिंग ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख दहाड़ें मार रो पड़े पाकिस्तानी !

पाक विदेश मंत्री के चीन पहुंचते ही जिनपिंग ने किया कुछ ऐसा, जिसे देख दहाड़ें मार रो पड़े पाकिस्तानी !

china-muslims

नई दिल्ली : ब्रिक्स में पीएम मोदी के हंटर के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने अपने विदेश मंत्री को डैमेज कण्ट्रोल के लिए चीन भेजा. पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ बीजिंग पहुंचे तो थे ये सोचकर कि चीन उनका स्वागत करेगा और उनके आतंकी गतिविधियों का एक बार फिर समर्थन करने लगेगा लेकिन चीन ने उनके स्वागत में कुछ ऐसा किया जिसे वो आजीवन कभी भूल नहीं पाएंगे.

दरअसल हुआ कुछ यों कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ बीजिंग पहुंच ही थे कि तभी शी जिनपिगं की सरकार ने चीन में एक बार फिर मुसलमानों पर चाबुक चला दिया. पाक विदेश मंत्री के चीन में होने के बावजूद चीन की शी जिनपिंग सरकार ने ‘चरमपंथ को रोकने’ के नाम पर मुसलमानों पर लगी धार्मिक पाबंदियों को और सख्त कर दिया और पाक विदेश मंत्री को उनकी औकात दिखा दी.


चीन ने मुस्लिम धार्मिक संगठनों के विदेश से अनुदान लेने पर भी रोक लगा दी है. साथ ही गिरफ्तारी का दायरा बढ़ा दिया गया है और नये धार्मिक संगठन या इमारत भी अबसे नहीं बनाये जा सकेंगे और ना ही इस्लाम के नाम पर चंदा दिया या लिया जा सकेगा. मुसलमानों द्वारा कोई भी धार्मिक आयोजन करने से पहले अब चीन सरकार की अनुमति लेना अनिवार्य है, अनुमति लिए बिना यदि कोई भी धार्मिक आयोजन करने की हिमाकत की तो तीन लाख युआन का जुर्माना लगेगा. ऐसे आयोजन के लिए जगह मुहैया कराने वालों पर भी दो लाख युआन का जुर्माना लगेगा.

ये सब कुछ होता देख भी पाक विदेश मंत्री कुछ बोल तक नहीं पाए. भारत में तो ज़रा सा कुछ हो जाए मुस्लिमों पर तो पाकिस्तान खुद को मुस्लिमों का ठेकेदार मानता हुआ हल्ला करने लगता है लेकिन चीन के खिलाफ देखकर भी कुछ नहीं कर पा रहा है. उलटा चीन से दया की भीख भी मांग रहा है क्योंकि अमेरिका के बाद अब चीन के सहारे ही तो पाकिस्तान की दाल रोटी चल रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments