Home > ख़बरें > ब्रेकिंग : भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच चीन ने किया हाहाकारी एलान,पाक फ़ौज के भी उड़ गए होश…

ब्रेकिंग : भारत-पाकिस्तान तनाव के बीच चीन ने किया हाहाकारी एलान,पाक फ़ौज के भी उड़ गए होश…

नई दिल्ली : भारत का पड़ोसी देश आतंकवाद प्रेमी पाकिस्तान जिसमें पीएम चाहे नवाज़ शरीफ हो या अभी ताज़े ताज़े शाहिद अब्बासी. ये अपना कश्मीर राग अलापना बंद नहीं करते. अब UN असेंबली में क्या बोले पाकिस्तान में आतंकवाद के अलावा तो कुछ विकास होता नहीं. वैसे तो पाकिस्तान अपनी हर जगह खिल्ली उड़वाता रहता है लेकिन संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में बेज़्ज़ती करवाना अपने आप में बड़ी बात है. इस बार जिस चीन की दोस्ती पर पाकिस्तान अकड़ता फिरता रहता है, आज वही चीन पकिस्तान को उसकी औकात दिखा रहा है.


‘टेररिस्तान’ को चीन ने लताड़ा

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी बड़ी खबर सामने आ रही है जिसमें पाकिस्तान के अजीज़ मित्र चीन ने कश्मीर मुद्दे पर उल्टा पाकिस्तान को ही जमकर लताड़ लगाई है. इस बार पकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र मंच पर उसके दोस्त चीन ने दो टूक सुनाते हुए कह दिया है कि कश्मीर विवाद भारत और पाकिस्तान के बीच का मामला है. लिहाजा पाकिस्तान इस मामले पर भारत से खुद निपटे. अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कश्मीर का रोना रोने वाले पाकिस्तान के लिए ये एक बड़े सदमे की तरह है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी ने कश्मीर को लेकर कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा से विशेष दूत नियुक्त करना चहिये और कश्मीर में जनमत संग्रह करवाना चाहिए. ऐसा ही कुछ आईडिया हमारे देश में युगपुरुष केजरीवाल और प्रशांतभूषण भी दे चुके हैं. लेकिन आपको बता दें अभी एक दैनिक उर्दू अखबार ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जनमत संग्रह करवाया था. जिसमें 70 फीसदी लोगों ने कहा था कि उन्हें पाकिस्तान से आज़ादी चाहिए. जिसके बाद तानाशाही पाकिस्तान ने उस अख़बार को बंद करवा दिया और उनका दफ्तर सील करवा दिया था.


पाकिस्तान को दिखाई उसकी औकात

पाक पीएम अब्बासी के इस बयान के बाद अगले दिन चीन के विदेश मंत्री लु कांग ने पाकिस्तान को वैश्विक मंच पर लताड़ा. अक्सर आतंकवाद में पाक का साथ देने वाले चीन ने भी उसका साथ छोड़ दिया है. अभी भारत चीन डोकलाम विवाद में भी चीन ने अपनी सेना को वापस बुला लिया था. शुक्रवार को चीन ने साफ कर दिया कि वह कश्मीर मामले पर पाकिस्तान की किसी भी तरह की मदद नहीं करेगा. चीन पहले भी यह बात कहता रहा है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय मंच पर उसने पहली बार ऐसे खुलकर पाकिस्तान को लताड़ लगाई है.

इससे पहले पाकिस्तान के पीएम नवाज़ शरीफ भी हर साल कश्मीर को लेकर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर रेंकना शुरू कर देते थे. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक ने कश्मीर मामले को अंतरराष्ट्रीय मंच पर उछालने की खूब कोशिश की लेकिन हर बार उसको मुंह की खानी पड़ती है.

भारत ने पाकिस्तान की करी बेज़्ज़ती

पाक पीएम के बाद भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने पलटवार किया. भारत ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों का गढ़ है और दुनिया को मानवाधिकार पर पाकिस्तान के ज्ञान की जरूरत नहीं है. पाकिस्तान अपनी ही जमीन पर मानवाधिकारों का उल्लंघन करता रहा है. इसके साथ ही यूएन में भारत की प्रथम सचिव ईनम गंभीर ने पाकिस्तान को ‘टेररिस्तान’ कहा जिसके बाद कई लोगों की हंसी छूट गयी. यह वो देश है जो ओसामा बिन लादेन और मुल्ला उमर को पालता पोस्ता है, और फिर पीड़ित होने का दिखावा कर रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments