Home > ख़बरें > पाकिस्तान को बड़ा झटका – चीन ने छोड़ा पाकिस्तान का साथ

पाकिस्तान को बड़ा झटका – चीन ने छोड़ा पाकिस्तान का साथ

nawaz vs modi

नई दिल्ली। कश्मीर के उरी सेक्टर में हुए आतंकी हमले में सेना के 18 जवानों की जान चली गयी थी। इसके बाद से ही देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से की एक लहर चल रही है। एक ओर भारतीय सेना बॉर्डर पर पाकिस्तान को मुह तोड़ जवाब दे रही है वही दूसरी ओर कोई बड़ा युद्ध करने से पहले पीएम मोदी पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेर कर दुनिया से अलग-थलग करने की कोशिश में जी-जान से लगे हुए हैं।


पीएम मोदी की कोशिशों का ही परिणाम है कि चीन ने पाकिस्तान का साथ ना देने का निश्चय किया है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि चीन ने कहा है कि हम आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ नहीं हैं। अभी तक पाकिस्तान अपने आर्थिक और सामरिक साझेदार देश चीन के दम पर भारत को हमला करने की धमकियां दे रहा था।

शरीफ की भारत को धमकी – लाहौर से बैठे-बैठे दो घंटें में दिल्ली को उड़ा देंगे

चीन के विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया कि ये झगड़ा दो पडोसी देशों का है और इस मुद्दे को उन्हें आपस में ही सुलझाना होगा। बयान में कहा गया कि चीन इस मसले पर दोनों देशों में से किसी का भी समर्थन नहीं करता है। चीन के इस बयान से पाकिस्तान को गहरा सदमा पंहुचा है क्युकी अभी तक वो मान रहा था कि चीन उसके साथ है और इसी ग़लतफ़हमी में आके वो ना केवल भारत में आतंक फैला रहा था बल्कि खुलेआम भारत को धमकी भी दे रहा था।


पाकिस्तान नें दी एटम बम फोड़ने की धमकी

गौरतलब है कि हाल ही में पीएम मोदी ने एक उच्चस्तरीय बैठक करके सिंधु जल समझौते की समीक्षा की ताकि पाकिस्तान को भारत से मिलने वाले पानी को रोक दिया जाए। वही दूसरी ओर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने यूएन में दी अपनी स्पीच में पाकिस्तान के काले कारनामो को पूरी दुनिया के सामने खोल के रख दिया जिसके कारण पाकिस्तान की पूरी दुनिया में निंदा हुई। भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित करवाने का अभियान चला रहा है।

अब आपकी बारी

क्या आपको लगता है कि पीएम मोदी कूटनीतिक स्तर पर पाकिस्तान को दुनिया से अलग-थलग करने की अपनी कोशिश में कामयाब हो रहे हैं? अपने विचार हमें कमेंट द्वारा जरूर बताएं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments