Home > ख़बरें > मोदी सरकार के ज़बरदस्त एक्शन से धन कुबेरों को पड़ा दिल का दौरा,इसे देख हिल गया शासन-पशासन

मोदी सरकार के ज़बरदस्त एक्शन से धन कुबेरों को पड़ा दिल का दौरा,इसे देख हिल गया शासन-पशासन


नई दिल्ली : नोटबंदी के बाद से पीएम मोदी की कालेधन की मुहिम काफी रंग लायी है. एक के बाद एक सरकारी अफसरों, धन कुबेरों , फ़र्ज़ी कंपनियों का कच्चा चिटठा खुलता जा रहा है. अभी कुछ वक़्त पहले ही पीएम मोदी ने दिल्ली में सभी CA को चेताया था कि किसी का भी कला धन सफ़ेद करने में मदद न करें. इसी कड़ी में आज एक बार फिर सुबह से सीबीआई अपनी फॉर्म में नज़र आयी और देश भर में धनकुबेरों की सांसें थम गयी.

एक बार फिर सीबीआई की ताबड़तोड़ छापेमारी से धन कुबेरों को पड़ा दिल का दौरा

एएनआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक आज सुबह से ही सीबीआई ने कोलकाता और रांची के 30 स्थानों पर छापेमारी की है. ये छापेमारी फर्जी कंपनियों और हवाला रैकेट को लेकर हुई है. बताया जा रहा है कि इस दौरान ममता के गढ़ पश्चिम बंगाल और रांची में कई जगहों पर छापे मारे गए हैं. छापेमारी के दौरान सीबीआई को कुछ अहम दस्तावेज भी मिले हैं. आपको जानकार हैरानी होगी कि सीबीआई ने इनकम टैक्स कमिश्नर तापस दत्ता के रांची, कोलकाता और नई दिल्ली में ठिकाने पर रेड की, जिसमें 35000000 रूपए कैश और 5 किलोग्राम से ज़्यादा सोना बरामद किया गया.


भ्रष्टाचार और कालेधन पर एक और बड़ी सर्जिकल स्ट्राइक

अभी अभी मिली ख़बरों के मुताबिक फर्जी कंपनियों के माध्यम से कालेधन को सफेद करने और हवाला के जरिए देश के बाहर रुपये भेजने वाली कंपनियों के खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा सीबीआई ने जिन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की, उनमें इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के तीन अधिकारी और छह दूसरे लोग शामिल हैं. इन लोगों पर आपराधिक साजिश रचने, गैरकानूनी ढंग से तोहफे लेने जैसे आरोप हैं. सीबीआई की टीम एक चार्टर एकांउंटेंट के यहां भी छापेमारी कर रही है. उल्लेखनीय है कि नोटबंदी से जुड़े मामले को लेकर सीबीआई की यह छापेमारी चल रही है .पश्चिम बंगाल से लेकर झारखंड तक की गई इस छापेमारी में कई हाईप्रोफाइल लोगों के शामिल होने की बात सामने आ रही है.

लालू परिवार पर भी संकट के बादल

गौरतलब है कि देश भर में ऐसी कई फर्जी कंपनियां गुप्त रूप से काम कर रही हैं जिनके जरिए कालेधन को सफेद करने का काम किया जा रहा है. हाल ही में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके दामाद शैलेश कुमार के खिलाफ भी इसी तरह के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने कार्रवाई की है. बुधवार को शैलश से इस सिलसिले में पूछताछ भी हुई है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments