Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- मोदी सरकार ने केजरीवाल को दिया 440 वोल्ट का झटका, टांय-टांय हुई फिस्स

ब्रेकिंग- मोदी सरकार ने केजरीवाल को दिया 440 वोल्ट का झटका, टांय-टांय हुई फिस्स

kejriwal-modi-rajendra-kumar

नई दिल्ली : पीएम मोदी से सबसे ज्यादा परेशान अगर कोई रहा है तो वो हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल. अपनी हर नाकामी के लिए वो प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार ठहराते आये हैं. पंजाब चुनाव ख़त्म होने के बाद से वो थोड़ा शांत हुए थे कि तभी उनके लिए फिर से एक बुरी खबर आ गयी. कल से एक बार फिर से उनका पीएम मोदी पर हमला शुरू हो सकता है.


भ्रष्टाचार का केस शुरू

अभी-अभी आयी ताजा जानकारी के अनुसार केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पूर्व प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार करने का केस चलाने की इजाजत दे दी है. गौरतलब है कि राजेंद्र कुमार को केजरीवाल का बेहद करीबी बताया जाता है. पिछले साल दिसंबर में सीबीआई ने उन्हें भ्रष्टाचार करने के आरोप में गिरफ़्तार भी किया था.

सूत्रों के मुताबिक़ केजरीवाल इस बात से बेहद परेशान हैं, क्योंकि उन्हें उनके और उनकी पार्टी के कई दबे-छुपे राजों के सामने आने का दर सताने लगा है. यदि ऐसा हो जाता है तो केजरीवाल को अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी भी गवानी पड़ जायेगी.


करोड़ों के भ्रष्टाचार का खुलासा

राजेंद्र कुमार ने वीआरएस लेने की इच्‍छा जताते हुए वीआरएस की अर्जी गृहमंत्रालय को भेजी थी मगर गृहमंत्रालय ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. हाल ही में सीबीआई ने भ्रष्‍टाचार के आरोप के चलते केजरीवाल के दफ्तर के उपसचिव तरुण शर्मा और राजेंद्र कुमार के करीबी सहयोगी अशोक कुमार को भी हिरासत में लिया था. इसके अलावा निजी फर्म के मालिक दिनेश गुप्‍ता और संदीप कुमार को भी भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गया था.

केजरीवाल के करीबी राजेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्‍होंने 2006 से 2014 के बीच दिल्‍ली सरकार के अलग-अलग महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए ना सिर्फ अवैध तरीके से कंपनियां बनाई बल्कि अपने पद का दुरूपयोग करते हुए इन कंपनियों को करोड़ों रुपए के ठेके भी दिला दिए. इस कारण दिल्‍ली सरकार को काफी नुकसान हुआ था.

डर के मारे गाली-गलौच पर उतर आये थे केजरीवाल

इसके अलावा उनपर ESPL को फ़ायदा पहुँचा कर 50 करोड़ रुपए का सरकारी प्रोजेक्ट देने का भी आरोप है. आपको याद होगा कि सीबीआई ने जब राजेंद्र कुमार के दफ्तर पर छापेमारी की थी तब केजरीवाल ने पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें कायर और मानसिक रोगी तक कह डाला था. लेकिन इस बार उन्हें और भी बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि सीबीआई ने इस बार सीधे उनकी गर्दन पर ही अपने हाथ रख दिए हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments