Home > ख़बरें > अभी-अभी : पेड मीडिया पर की मोदी सरकार ने जोरदार सर्जिकल स्ट्राइक, बिलबिला उठे प्रेस्टीटूट्स

अभी-अभी : पेड मीडिया पर की मोदी सरकार ने जोरदार सर्जिकल स्ट्राइक, बिलबिला उठे प्रेस्टीटूट्स

cbi-raids-prannoy-roy

नई दिल्ली : पिछले साल ही नवंबर के महीने में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने एनडीटीवी इंडिया नाम के समाचार दिखाने वाले टीवी चैनल पर एक दिन का बैन लगा दिया था. एनडीटीवी इंडिया चैनल पर आरोप था कि इन्होने आतंकवादियों को भारतीय सेना कब क्या कार्यवाही कर रही है ऐसी संवेदनशील सूचना टीवी पर प्रसारित कर दी थी. जिसके बाद चैनल पर एक दिन का बैन लगाया गया था. जिस पर केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने भी कहा था कि “एक टीवी चैनल को एक दिन के लिए बंद करने की कार्यवाही देश की सुरक्षा को ध्यान में रखकर उठाया गया है”. जिसके बाद सभी विरोधी नेतागण और पत्रकारों ने जमकर देशभर में बवाल मचाया था. अब एक बार फिर एनडीटीवी चैनल के मालिक पर ऐसे ज़बरदस्त कार्यवाही हुई है जिसने एक बार फिर माहौल गरमा दिया है.

एनडीटीवी के मालिक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के घर पहुंची सीबीआई

सुबह सुबह दिल्ली और देहरादून से ताज़ा खबर आयी है कि एनडीटीवी के को-फाउंडर और एग्जिक्यूटिव चेयरपर्सन प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के दिल्ली और देहरादून वाले चार बंगलो पर CBI ने छापेमारी करी है. प्रणव रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय पर पैसे की हेराफेरी और आईसीआईसीआई बैंक से धोखाधड़ी का आरोप लगा है. वैसे बता दें कि देश को तोड़ने की बातें व् अलगाववादियों की वकालत करने वाली अरुंधति रॉय भी प्रनॉय रॉय की ही रिश्तेदार है. यानी देशद्रोह के बीज कहाँ से कहाँ तक फैले इसका अंदाजा हो सकता है. लेकिन मोदी सरकार सत्ता में आने के बाद से ही देशद्रोहियों की जड़ें काटने के काम लग चुकी है और अब उसके परिणाम नज़र भी आने लगे हैं.

2000 करोड़ से ज़्यादा पैसे की हेराफेरी का आरोप

मीडिया ख़बरों से मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह तड़के 8 बजे केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई एवम आयकर विभाग ने एनडीटीवी के को-फाउंडर और एग्जिक्यूटिव चेयरपर्सन प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय के दिल्ली के ग्रेटर कैलाश वाले आलिशान बंगलो में छापेमारी करी. सीबीआई अधिकारियों के मुताबिक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आईसीआईसीआई बैंक
से 48 करोड़ से ज़्यादा रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है. सीबीआई की टीम प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय से बैंक के साथ की गयी धोखाधड़ी मामलों में पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने दिल्ली के ग्रेटरकैलाश समेत देहरादून के कई इलाकों पर छापेमारी करी है.

इससे पहले भी ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने फेमा के नियमों और प्रावधानों का उल्लंघन करने के चलते एनडीटीवी के खिलाफ 2,030 करोड़ रुपए का नोटिस जारी कर रक्खा है. ईडी ने भी ये नोटिस प्रणय रॉय, राधिका रॉय और तो और उनके सीनियर एग्जीक्यूटिव केवीएल नारायण राव के खिलाफ जारी किया गया था. प्रणय रॉय पर फंड हेराफेरी और बैंक से धोखाधड़ी करने का आरोप है.

2जी स्कैम में चिदंबरम के साथ मिलकर काले धन को चोरीछुपे सफ़ेद करने का आरोप

पूर्व पीएम मनमोहन सरकार के कार्यकाल में आईआरएस अधिकारी एसके श्रीवास्तव ने अपनी जाँच रिपोर्ट में 2जी घोटाले में चिदंबरम और प्रणय राय की मिलीभगत को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया था. 2जी घोटाले के पैसे को चिदंबरम के साथ मिलकर ब्लैक से वाइट करने के मामले में प्रणय राय इनकम टैक्स की जांच में आरोपी हैं ऐसा एसके श्रीवास्तव ने अपनी जाँच रिपोर्ट में कहा.

वहीं, इस मामले पर बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा है कि कानून का डर हर किसी के अंदर होना चाहिए फिर वो चाहे कितनी बड़ी ही शख्सियत क्यों न हो. इसी तरह छापों में आगे और भी बड़े बड़े नाम सामने आएंगे.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments