Home > ख़बरें > भारतीय सेना के हमले के बाद ब्रिटेन ने भी खोला पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा, नवाज के छूटे पसीने !

भारतीय सेना के हमले के बाद ब्रिटेन ने भी खोला पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा, नवाज के छूटे पसीने !

theresa-may-modi-nawaj

नई दिल्ली : भारत के कश्मीर पर कब्जा करने का सपना देखने वाले पाकिस्तान को अब उसकी करतूतों का फल मिलना शुरू हो गया है. एक और तो भारतीय सेना उसे ठोक रही है, वहीँ अब अन्य देशों ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी सिलसिले में अभी-अभी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है.

ब्रिटेन: पाकिस्तानियों को लेकर अलर्ट जारी, हर कॉल पर विशेष नजर

दरअसल पाकिस्तानी आतंकवाद से भारत से लेकर ईरान, अफगानिस्तान और यहाँ तक कि ब्रिटेन भी त्रस्त हो चुका है. सोमवार रात ब्रिटेन के मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले में 22 लोग मारे गए थे, अब खबर आ रही है कि ब्रिटेन की खुफिया एजेंसियों को इसके पीछे पाकिस्तानी आतंकवादियों के हाथ होने के सबूत मिले हैं.

इस हमले के मद्देनजर एक आंतरिक तौर पर अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट में कहा गया है कि हर संदिग्ध पाकिस्तानी आने -जाने वाले कॉल को मॉनिटर किया जाए. पाकिस्तान आने-जाने वाले लोगों पर भी विशेष नजर रखी जाए. इस तरह के कई अलर्ट स्पेशल सेल और दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच को भी भेजकर सतर्क किया गया है.

ब्रिटेन पर और भी हो सकते हैं हमले

मैनचेस्टर हमले के बाद टेलीविजन संबोधन में प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने बताया कि आतंकवाद से जुड़ी आधिकारिक चेतावनी जारी करने वाली एजेंसी ने ब्रिटेन में कई और आतंकी हमलों की भी आशंका जताई है. उन्होंने बताया कि एजेंसी का आकलन है कि ब्रिटेन पर एक और आतंकी हमला होना लगभग तय है.

पाकिस्तानी फ़ोन कॉल्स और संदिग्ध पाकिस्तानियों के आने-जाने पर कड़ी निगरानी की जा रही है. आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिटेन भी भारत के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है. ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने ऐलान किया है कि देश के संवेदनशील ठिकानों की सुरक्षा में सेना की भी मदद ली जाएगी. बता दें कि भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान पर एंटी टैंक मिसाइलों से हमला करके उनकी 10 सैन्य चौकियों को ध्वस्त किया है. सेना के मुताबिक़ पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी कार्रवाई तब तक लगातार जारी रहेगी, जब तक पाकिस्तान एलओसी पर आतंकी गतिविधियां बंद नहीं कर देता.

सेना के हमले में कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है. जिन सैन्य चौकियों को ध्वस्त किया गया है, ये वही चौकियां थी, जिनसे आतंकियों की घुसपैठ में मदद की जाती थी. ब्रिटेन में हुए हमले की जिम्मेदारी वैसे तो आईएसआईएस ने ली है लेकिन खुफिया एजेंसियों के मुताबिक़ उसमे पाक आतंकियों का भी हाथ है, जिसके चलते ब्रिटेन ने पाकिस्तान के खिलाफ अलर्ट जारी किया है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments