Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- पाकिस्तान को मिला आतंकियों का साथ देने का फल, 126 मरे और 250 घायल

ब्रेकिंग- पाकिस्तान को मिला आतंकियों का साथ देने का फल, 126 मरे और 250 घायल

bomb-blast-lahore

नई दिल्ली : भारत के कश्मीर पर कब्जा करने के लिए सीमापार से आतंकियों की भारत में घुसपैठ करवा के आतंकी हमलों की साजिशें रचने वाले पाकिस्तान को उसी के आतंक का फल मिलने लगा है. अभी-अभी पाकिस्तान में एक और आतंकी हमला हुआ है.

खबर है कि पाकिस्तान के लाहौर में भीषण बम विस्फोट हुआ है. धमाका इतना तीव्र था कि 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं. ये बम विस्फोट लाहौर के डिफेंट इलाके में दोपहर के वक़्त हुआ. इस बेहद भीषण धमाके के बाद से इलाके में अफरा-तफरी और दहशत का माहौल बना हुआ है.

ये कोई पहला आतंकी हमला नहीं है, बल्कि पाकिस्तान में पिछले कई दिनों से अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हो रहे हैं. इन आतंकी घटनाओं के चलते फरवरी महीने में ही कम से कम 126 से ज्यादा पाकिस्तानी नागरिकों की जान चली गयी है. गौरतलब है कि पाकिस्तान पर आरोप लगते रहे हैं कि वो ना केवल आतंकियों को पालता है बल्कि पीओके में उनके बाकायदा ट्रेनिंग कैंप भी चलते हैं. भारत की ओर से कई बार पाकिस्तान को आतंक ख़त्म करने की चेतावनी भी दी जा चुकी है.

16 फरवरी को पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एक सूफी दरगाह में भी आत्मघाती हमला हुआ था. हमला इतना तीव्र था कि 88 लोगों की जान चली गयी थी. इसके अलावा 13 फरवरी को भी पाकिस्तान के पंजाब विधानसभा के पास भीषण बम विस्फोट होने से 14 नागरिकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था. वहीँ दो दिन पहले भी पाकिस्तान के चरसद्दा जिले में स्‍थानीय कोर्ट के पास एक के बाद एक तीन बम विस्फोट हुए थे, जिसकी वजह से 4 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई थी.

आतंकियों को पालने वाले पाकिस्तान के लिए ये खतरे की घंटी है कि वो अब भी संभल जाए और भारत या किसी भी अन्य देश को परेशान करने के लिए आतंकियों को पालना बंद कर दे वरना उसके पाले हुए आतंकी ही उसका नामोनिशान मिटा देंगे. पीएम मोदी ने भी पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि अच्छा आतंकवाद, बुरा आतंकवाद जैसी कोई चीज नहीं होती. आतंक दोनों ही पक्षों के लिए खतरनाक होता है, बेहतर होगा कि अब पाकिस्तान पीएम मोदी की इस चेतावनी पर गौर करे.

हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस के पाकिस्तानी आतंकियों के ठिकानों पर हमला करके भारत के कश्मीर में घुसपैठ के इरादे से छुपे हुए आतंकियों को भी मौत के घाट उतार दिया था.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments