Home > ख़बरें > अभी-अभी : बॉर्डर पर हो गयी भारत-पाक युद्ध की शुरुआत, बोफोर्स तोप के साथ पहुंचे हज़ारों सैनिक !

अभी-अभी : बॉर्डर पर हो गयी भारत-पाक युद्ध की शुरुआत, बोफोर्स तोप के साथ पहुंचे हज़ारों सैनिक !

bofors-indian-border

नई दिल्ली : कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना द्वारा दो भारतीय सैनिकों की ह्त्या व् उनके शवों के साथ बर्बरता से सारा देश गुस्से से भर उठा था. पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की जाने लगी थी, जिसके बाद खबर आयी थी कि पीएम मोदी ने सेना को खुली छूट दे दी कि वो अपने तरीके से जैसे चाहें वैसे पाकिस्तान को जवाब दे सकते हैं. भारतीय सेना प्रमुख ने भी कार्रवाई करने की ओर इशारा किया था. अब इसी कड़ी में एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जिससे पाकिस्तानी मीडिया में हड़कंप मच गया है.

बॉर्डर पर तैनात बोफोर्स तोप !

दरअसल खबर आयी है कि पाकिस्तान को सबक सिखाने की तैयारी सेना ने शुरू कर दी है और इसी के तहत कश्मीर में एलओसी के पास कृष्णा घाटी में बोफोर्स तोपों की तैनाती की जा रही है. इसी के साथ यहां तैनात सैनिकों की संख्या भी बढ़ाई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक़ कृष्णा घाटी में अबतक 4000 जवानों को तैनात किया जा चुका है.

साथ ही ये भी जानकारी मिली है कि यहां तैनात किये गए सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने के निर्देश भी दिए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक़ इस बार भारत की सेना केवल पाकिस्तानी पोस्ट तबाह करने तक ही नहीं रुकेगी, बल्कि इसके आगे भी काफी कुछ करेगी हालांकि इससे ज्यादा जानकारी इस वक़्त नहीं दी जा सकती. सेना सख्त कार्रवाई करने जा रही है, इसके संकेत गुरुवार को खुद सेना प्रमुख विपिन रावत ने भी दिये थे.

इसके अलावा 740 किलोमीटर लम्बे बॉर्डर पर जबरदस्त रौशनी की व्यवस्था भी की गई है, रात में भी दिन की तरह रौशनी बनाकर राखी जा रही है. भारतीय सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि एलओसी पर पाकिस्तान आतंकी ट्रेनिंग कैंप चला रहा है और साथ ही लांच पैडों में 200 से ज्यादा आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में बैठे हुए हैं. पाकिस्तान को इस बारे में चेतावनी भी दी गयी थी कि वो अपने ना’पाक इरादे छोड़कर आतंक कम्पों को तुरंत बंद कर दे लेकिन बात पाकिस्तान को समझ नहीं आयी.


आतंकी कैंप बंद करने की जगह पाकिस्तान की BAT ने तो भारतीय सैनिकों के शवों के साथ ही बर्बरता की. अब बॉर्डर पर जो गतिविधियां देखि जा रही है, उससे ये साफ़ है कि बॉर्डर पर कुछ बड़ा होने वाला है. कुछ ऐसा बड़ा जिसके सामने सर्जिकल स्ट्राइक भी छोटी पड़ जायेगी.

कैसी होती है बोफोर्स, देखिये वीडियो

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी ने भी सेना प्रमुख विपिन रावत को हरी झंडी दे दी है कि पाकिस्तान को जिस भाषा में समझ आये, उसे उसी भाषा में जवाब दिया जाए. पीएम मोदी से मिली इस हरी झंडी के बाद सेना की ओर से पाकिस्तान को उसी की भाषा में समझाने की तैयारी की जा रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments