Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- ओडिशा में भी खिला कमल, बीजेडी को बड़ा झटका, कांग्रेस की जमानत जब्त

ब्रेकिंग- ओडिशा में भी खिला कमल, बीजेडी को बड़ा झटका, कांग्रेस की जमानत जब्त

BJP-won-odisha-panchayat-election

नई दिल्ली : पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले को गलत ठहराने वाले विपक्षी नेता कह रहे थे कि जनता बीजेपी को जवाब देगी और बीजेपी अब सभी चुनाव हार जायेगी. लेकिन अभी-अभी इस खबर को सुनने के बाद तो कांग्रेस पार्टी में मातम पसर गया है. ओडिशा में पीएम मोदी की लहर में कांग्रेस बह गयी है.


ओडिशा में जिला परिषद के चुनाव में बीजेपी ने जीत का परचम लहरा दिया है. मंगलवार को पांचवे व् अंतिम चरण के मतदान होने के बाद बीजेपी ने 8 जिला परिषदों में बहुमत हासिल किया है. बीजू जनता दल (बीजेडी) ने 30 में से 16 जिला परिषद पर बहुमत हासिल किया है. लेकिन कांग्रेस की जमानत तक जब्त हो गयी है. कांग्रेस ने केवल 1 जिला परिषद में जीत पायी है.

2012 के मुकाबले 2017 में बीजेपी ने यहां कमाल कर दिखाया है. 2012 में हुए पंचायत चुनाव में बीजू जनता दल 851 जिला परिषद में से 651 में आगे रही था लेकिन इस बार बीजेडी 450 को भी पर नहीं कर पायी. वहीँ दूसरी ओर 2012 में बीजेपी को केवल 36 सीटों पर ही जीत हासिल हुई थी जो इस बार 306 सीटों में बदल गयी है. कांग्रेस का तो बेड़ा बुरी तरह से गर्क हो गया, जहा 2012 में कांग्रेस ने 128 सीटों पर जीत हासिल की थी, वहीँ इस बार वो 60 सीटों पर सिमट गयी है.


मंगलवार को हुए अंतिम चरण के मतदान में बीजेपी ने 150 में से 60 सीटों पर बहुमत हासिल किया है. इतनी बड़ी जीत पर भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले कि नतीजे साफ़ दर्शाते हैं कि बीजू जनता दल ओडिशा के लोगों का भरोसा खो चुकी है. ओडिशा की जनता भाजपा को नवीन पटनायक के विकल्प के रूप में देख रहे हैं.

सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये रही कि कालाहांडी, मयूरभांज और मलकानगिरी जैसे आदिवासी जिलों में भारतीय जनता पार्टी ने बीजेडी के वोटबैंक में सेंध लगा दी है. इस बार की रिकॉर्ड जीत के बाद अब बीजेपी आस्वस्त है कि यूपी में भी वो बहुमत हासिल करके सरकार बनाएगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments