Home > ख़बरें > ब्रेकिंग- चल गया मोदी का जादू, एक साथ तीन चुनावों में खिला कमल, कांग्रेस के छुड़ाए छक्के

ब्रेकिंग- चल गया मोदी का जादू, एक साथ तीन चुनावों में खिला कमल, कांग्रेस के छुड़ाए छक्के

bjp-won-MP-municipal-election

भोपाल : पीएम मोदी ने नोटबंदी का फैसला लेकर सिर्फ कालेधन वालों को ही नहीं पटका, बल्कि कालेमन वालों को भी पटक दिया. नोटबंदी के बाद जहां-जहां चुनाव हुए हर जगह बीजेपी ने जीत का परचम लहराया है. अभी-अभी मिली बड़ी खबर के अनुसार बीजेपी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस को जोरदार पटखनी देते हुए तीन जगह हुए निकाय चुनावों में भी मैदान मार लिया है.


हरदा में धोबी पछाड़

हरदा के नगरपालिका चुनाव में बीजेपी के सुरेन्द्र जैन को बड़ी जीत हासिल हुई है, उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी हरिमोहन शर्मा को 12990 वोटों से हरा दिया है. पार्षद पद के चुनाव में तीस वार्डों में बीजेपी के प्रत्याशी जीत गए हैं जबकि कांग्रेस चार सीटों में सिमट गयी है. एक सीट निर्दलीय प्रत्याशी ने जीती है.

धार के मांडू में भी पटका

वहीं धार के मांडू के नगर पंचायत के चुनाव में बीजेपी की मालती गावर ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। इस नगर पंचायत में 15 वार्ड हैं जिनमें से 12 सीटें बीजेपी ने जीत ली हैं।


अमरकंटक में भी धुलाई

वहीं अमरकंटक नगर परिषद में हुए चुनाव में बीजेपी की प्रभा पनारिया ने बड़ी जीत हासिल की है। बीजेपी की प्रभा पनारिया ने कांग्रेसी अंकेश्वर सिंह को हरा दिया है। बीजेपी के 11 पार्षद प्रत्याशियों ने सफलता के झंडे गाड़े हैं जबकि कांग्रेस केवल तीन सीटों पर सिमट गयी है और एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी हनुमान दास ने जीत दर्ज की है।

नोटबंदी के बाद बढ़ी लोकप्रियता

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश के इन निकाय चुनावों में पिछली बार से भी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिससे ये बात साफ़ हो जाती है कि नोटबंदी के फैसले के लिए पीएम मोदी को जनता का साथ मिला है.

मध्य प्रदेश के अलावा बीजेपी चंडीगढ़, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, गुजरात और राजस्थान में भी जीत दर्ज कर चुकी है. यहाँ तक की वामपंथियों का गढ़ माना जाने वाले केरल में भी इतिहास में पहली बार बीजेपी ने 2 निकाय जीत लिए. यानी भारत भर में भगवा लहरा रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments