Home > ख़बरें > उत्तर प्रदेश में अबकी बार मोदी सरकार बनना तय, देखिये पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में अबकी बार मोदी सरकार बनना तय, देखिये पूरी खबर

bjp-clear-victory-up

नई दिल्ली : यूपी चुनाव के एग्जिट पोल तो केवल एक छोटी सी मिसाल थी, यूपी में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है और यूपी में मोदी का कमाल साफ़ दिखाई दे रहा है. बीजेपी ने लगभग हर सीट पर बढ़त बनायी हुई है. फिलहाल आये सभी सीटों के रुझानों में बीजेपी ने 300 सीटों पर बढ़त बनायी हुई है. वहीँ अखिलेश-राहुल के गठबंधन ने 72 सीटों पर और बीएसपी ने 23 सीटों पर बढ़त बना ली है. जानकारों के मुताबिक़ शुरूआती रुझान बीजेपी की बम्पर जीत की तरफ इशारा कर रहे हैं. यूपी की जनता के मुह पर बस एक ही नाम छाया हुआ है, और वो नाम है पीएम मोदी का.


बीजेपी कार्यालय में लड्डू, गुलाबजामुन के साथ-साथ पटाखे भी जमा कर लिए गए हैं. बीजेपी नेताओं के मुताबिक़ उन्हें अपनी जीत पर 100 फ़ीसदी यकीन है और आज का जश्न सबसे ख़ास रहने वाला है.

पीएम मोदी की लोकप्रियता को परखने के लिए लोकसभा चुनाव के बाद यूपी के चुनाव को सबसे अहम् माना जा रहा है. यूपी विधानसभा चुनाव आगामी लोकसभा चुनावों की एक झलक दे देते हैं और फिलहाल यूपी में पीएम मोदी ने जो कमाल दिखाया है उसे देखते हुए इस बात की पूरी-पूरी संभावना है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी पीएम मोदी भारी मतों से विजयश्री का ताज पहनेंगे.

ऊंचाइयां छूती हुई पीएम मोदी की लोकप्रियता

2014 में प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करके प्रधानमन्त्री बने मोदी का जादू उसके बाद से लगभग हर चुनाव में बढ़ता ही जा रहा है. पूरब से पश्चिम, उत्तर से दक्षिण, चारों ओर कमल खिलता ही जा रहा है और इसका पूरा श्रेय जाता है इस एक अकेले इंसान को जिसने बीजेपी को फर्श से उठा कर अर्श पर बैठा दिया.


शुरूआती रुझानों में ‘अच्छे दिन’

पहले एग्जिट पोल में जलवा दिखाने के बाद अब वोटों की गिनती में भी बीजेपी ने काफी अच्छी बढ़त बनायी हुई है. पांच राज्यों में से कम से कम तीन राज्यों में बीजेपी का परचम लहराने जा रहा है. यूपी, उत्तराखंड के साथ-साथ गोवा में भी बीजेपी शानदार प्रदर्शन कर रही है.

देख कर लग रहा है कि मानो 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद से पूरे देश में मोदी लहर तेजी से बढ़ती ही जा रही है. इसे लोकतंत्र और राजनीति में एक चमत्कार ही माना जाएगा जहां मोदी लहर ने एंटी इनकमबैंसी फैक्टर तक को मात दे दी है. बड़े-बड़े दिग्गजों के अनुमान को ध्वस्त करते हुए मोदी लहर ने नोटबंदी के असर को भी मात दे दी है, ऐसा लग रहा है कि लोगों को पीएम मोदी पर इतना भरोसा है कि उनके द्वारा लिए जाने वाले कड़े फैसलों के बावजूद लोग मतदान केंद्रों में कमल का बटन दबा कर आये हैं.

नोटबंदी का फैसला बीजेपी के पक्ष में

कालेधन पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के पीएम मोदी के फैसले को लेकर विपक्ष ने बीजेपी के हारने की भविष्यवाणी की थी लेकिन विपक्ष के सभी दावों को खोखला करते हुए मोदी लहर ने विपक्ष को ही ठिकाने लगा दिया है. स्थानीय निकाय चुनावों में जीत के बाद अब यूपी विधानसभा चुनाव में शान से भगवा लहराता दिखाई दे रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments