Home > ख़बरें > गोवा में वोटों की गिनती शुरू, देखिये मोदी लहर का कमाल और केजरीवाल का बवाल

गोवा में वोटों की गिनती शुरू, देखिये मोदी लहर का कमाल और केजरीवाल का बवाल

goa-assembly-election

नई दिल्ली : गोवा में वोटों की गिनती आज शुरू हो चुकी है और शुरूआती रुझानों में बीजेपी ने बढ़त बनायी हुई है. बीजेपी ने 2 सीटों पर, कांग्रेस ने 1 सीट पर और केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने 1 सीट पर बढ़त बनायी हुई है.


शुरूआती रुझानों को देख बीजेपी के खेमे में ख़ुशी साफ़ देखी जा सकती है. बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं के मुताबिक़ गोवा इस बार बे बीजेपी का परचम भारी मतों से लहराएगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव की 40 सीटों पर मतदान हुए थे जिनकी गिनती आज शुरू हो चुकी है.

गोवा में इस बार रिकॉर्ड 83 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किये थे, ये आंकड़ा पिछले बर्ष की तुलना में थोड़ा अधिक है. कुल 250 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा. सबसे विशेष बात ये है कि इस बार गोवा में आम आदमी पार्टी ने भी चुनाव लड़ा है और केजरीवाल की ओर से अपनी जीत के वादे भी किये गए थे.

एग्जिट पोल में बीजेपी गोवा में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरती हुई दिख रही थी और वोटों की गिनती के शुरूआती रुझानों में भी बीजेपी ने लगातार बढ़त बनायी हुई है. ऐसा लग रहा है कि मानो पूरे देश के हर राज्य की जनता ने ये तय कर लिया है कि वो देशभर में कमल खिला के रहेंगे. मोदी लहर को कम करके आंकने वालों को आज बड़ा झटका लगा है. वहीँ नोटबंदी के बाद विपक्ष ने बीजेपी के हारने पर मुहर लगाई थी लेकिन अब लग रहा है कि विपक्ष के उन सारे दावों की हवा निकल चुकी है. पीएम मोदी के आवाहनं पर नोटों के लिए लाइनों में लगने वाले लोग बीजेपी को वोट डालने के लिए भी ख़ुशी-ख़ुशी लाइनों में लग गए.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments