Home > ख़बरें > बीजेपी के इस विधायक ने पेश की इंसानियत की ऐसी बेहतरीन मिसाल, गांव के लोगो की आँखों में भी आ गए ख़ुशी के आंसू

बीजेपी के इस विधायक ने पेश की इंसानियत की ऐसी बेहतरीन मिसाल, गांव के लोगो की आँखों में भी आ गए ख़ुशी के आंसू

हरदोई : अक्सर राजनेताओं को लोग जनता का खून चूसने वाला समझते हैं ऐसे ही नेता चुनाव के वक़्त तो आम आदमी के आगे हाथ जोड़कर और लुभावने वादे करके वोट मांगते नज़र आते हैं और जीत जाने के बाद सालों तक अपनी शक्ल नहीं दिखाते हैं.


लेकिन इस सबसे अलग हटकर बीजेपी के विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू ने इंसानियत की ऐसी बड़ी मिसाल कायम की है जिससे शायद भाजपा विरोधियों के भी होश उड़ जाएंगे शायद ही ऐसा किसी और नेता ने अपने जीवन में किया हो.

दरअसल भाजपा विधायक माधवेन्द्र प्रताप सिंह रानू अपने चुनाव प्रचार के वक़्त बड़ागांव अर्जुनपुर गांव की जनता की तकलीफ एवम दुःख दर्द सुनने के लिए लोगो से मिले थे , जाते वक़्त उन्होंने अपना कार्ड, फोन नंबर वगैरह सबको लिखवा दिया था.


कुछ दिन बाद ही खबर आयी की बड़ागांव की रहने वाली महिला किरण अग्निहोत्री का बेटा राहुल अग्निहोत्री बहुत बीमार है और एनीमिया का शिकार है जिसके चलते उसे जिला के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने बताया की लड़के को जल्द से जल्द खून चढ़ाना बहुत ज़रूरी है लेकिन कोई डोनटेर ही न मिले और ना ही खून की कोई व्यवस्था हो पाए. तभी किरण को क्षेत्रीय बीजेपी विधायक माधवेन्द्र की याद आयी उसने उनका फोन नंबर मिलाया और कहा कि उसका बेटा जिला अस्पताल में भर्ती है, डॉक्टर ने खून चढ़ाने को कहा है लेकिन खून बहुत कोशिश के बाद भी मिल नहीं पा रहा है. उसने विधायक से किसी अधिकारी से सिफारिश करने की गुहार लगाई, विधायक ने महिला से उसके बेटे का ब्लड ग्रूप पूछा, तो उसने कहा ‘बी-पॉजिटिव’.

माधवेन्द्र ने कहा यही ब्लड ग्रुप तो मेरा भी है. फिर उन्होंने महिला को वही रुकने को कहा और जल्दी से खुद जिला अस्पताल पहुंच गए और ब्लड बैंक पहुंच कर वहाँ उन्होंने खून दिया और लड़के कि जान बचायी. फिर वार्ड में भर्ती उसके मासूम लड़के को देखने के लिए पहुंच गए. जब बच्चे कि माँ ने विधायक माधवेन्द्र को अपने सामने देखा तो उसकी आँखों से आंसू छलछला उठे.  बेटे के लिए विधायक के ब्लड डोनेट करने पर किरण अग्निहोत्री विधायक को दुआएं देने से अपने आपको रोक न सकी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments