Home > ख़बरें > मनोहर पर्रिकर ने किया जबरदस्त ऐलान, सुनकर कांग्रेस में मचा हाहाकार, ख़ुशी से चहक उठे पीएम मोदी

मनोहर पर्रिकर ने किया जबरदस्त ऐलान, सुनकर कांग्रेस में मचा हाहाकार, ख़ुशी से चहक उठे पीएम मोदी

manohar-parrikar

नई दिल्ली : यूपी और उत्तराखंड में बीजेपी के कमाल की खुशियां तो सारा देश मना रहा है लेकिन वहीँ दूसरी ओर गोवा में मनोहर पर्रिकर के जाने के बाद इस बार चुनाव में बीजेपी का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा. राज्य में बीजेपी की स्थिति कमजोर हुई है. गोवा में बीजेपी केवल 13 सीटें जीत पायी है जिसकी वजह से बीजेपी को गोवा में बहुमत हासिल नहीं हो पाया है. बीजेपी के हाथ में बहुमत नहीं है लेकिन फिर भी मनोहर पर्रिकर के नाम का ऐसा जबरदस्त चमत्कार गोवा में चल गया है कि कम सीटें जीतने के बाद भी राज्य में बीजेपी ही सरकार बना रही है.

पर्रिकर ने ऐलान कर दिया है कि वो रक्षामंत्री पद से स्तीफा देकर गोवा के मुख्यमंत्री बनेंगे. जिसके बाद राज्य की सभी छोटी पार्टियों और निर्दलीयों ने फ़ौरन उन्हें अपना समर्थन दे दिया. ये खबर सुनकर कांग्रेस का सबसे बुरा हाल है क्योंकि कांग्रेस ने गोवा में सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं और यूपी, उत्तराखंड में करारी हार के बाद वो जश्न मना रहे थे कि गोवा में वो ही सरकार बनाएंगे. लेकिन अफ़सोस, गोवा में भी वो विपक्ष में ही बैठेंगे.

हालांकि ये बेहद शर्मनाक बात रही कि गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर खुद ही चुनाव हार गए. बीजेपी के मुकाबले में कांग्रेस ने गोवा में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 17 सीटों पर जीत हासिल की है लेकिन बहुमत से वो भी दूर है. इसी के साथ ही सरकार बनाने को लेकर बीजेपी में कशमकश शुरू हो गयी है. सभी निर्दलीय चाहते हैं कि मनोहर पर्रिकर ही गोवा के मुख्यमंत्री बनें.

मुख्यमंत्री के पद के लिए मनोहर पर्रिकर को गोवा में छोटी पार्टियों और 3 निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल हो गया है. यानी देखा जाए तो गोवा की जनता के साथ-साथ अन्य नेताओं को भी लक्ष्मीकांत पार्सेेकर बिलकुल नहीं भाये हैं. मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री के अपने पद से स्तीफे की पेशकश भी कर दी है.

बीजेपी अब जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात करके विधायकों के समर्थन का पत्र करने जा रही है. गौरतलब है कि राज्य में महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को 3 सीटें, गोवा फॉरवर्ड पार्टी को 3 सीटें और निर्दलियों को 3 सीटें हासिल हुई हैं. ये सभी बीजेपी का समर्थन करने के लिए तैयार हैं बशर्ते कि मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बनें.

वैसे भी गोवा विधानसभा चुनाव बीजेपी ने पर्रिकर के नाम पर ही लड़ा था. क्या वो गोवा के मुख्यमंत्री बनेंगे इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था कि पार्टी उन्हें जो भी जिम्मेदारी देगी वो उसे निभाएंगे. कुल मिलाकर फिलहाल गोवा में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है लेकिन बीजेपी को राज्य में एक बार फिर से जनता का भरोसा जीतने के लिए खासी मेहनत करनी होगी.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments