Home > ख़बरें > ईद के मौके पर पाकिस्तान में मचा मौत का तांडव, लग गए लाशों के ढेर, सन्न रह गयी पाक फ़ौज

ईद के मौके पर पाकिस्तान में मचा मौत का तांडव, लग गए लाशों के ढेर, सन्न रह गयी पाक फ़ौज


नई दिल्ली : आतंकवादी पडोसी देश पाकिस्तान आज खुद अपने पाले हुए सपोलों से बुरी तरह डसा जा रहा है. जहाँ एक ओर मुस्लिमों के प्रमुख त्यौहार बकरीद मनाया जा रहा है. वहीँ दूसरी ओर पाकिस्तान में ईद पर ही खून की होली खेली जा रही है. पाकिस्तान से पनपा आतंकवाद देश विदेश पर हमला कर अपना वर्चस्व स्थापित करने में लगा है तो वहीं दूसरी तरफ अब वो ही आतंकवाद अपने ही आका को ख़त्म करने में लगा हुआ है.

ईद के मौके पर पाकिस्तान में लग गए लाशों के ढेर

अभी-अभी मिल रही खबर के अनुसार पाकिस्तान में आज यानि बकरी ईद पर ही मोहमंद एजेंसी के शती मीना में भीषण बम धमाका हुआ है. बताया जा रहा है कि यह धमाका मोहमंद एजेंसी के शती मीना में आज ईद की नमाज के तुरंत बाद हुआ है. धमाके इतना भयावह था कि इसका असर दूर दूर तक देखने को मिला. जिससे अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि किसी ने अपनी छाती पर बम बाँध कर खुद को उड़ा लिया है. लोगों में डर ओर दहशत का माहौल बना हुआ है. आज लोग भरी संख्या में बाजार जा रहे हैं खरीददारी कर रहे हैं. ऐसेमें मरने वालों का आंकड़ा तेज़ी से बढ़ रहा है.

अभी तक इस बम धमके में 5 लोगों के मौत की खबर आ रही है साथ ही अनेक लोग बम के धमाके से बुरी तरह घायल हो गए हैं. अस्पतालों में ज़बरदस्त भगदड़ मची हुई है. घायलों कि संख्या में तेज़ी से इज़ाफ़ा होता जा रहा है. मांस के टुकड़े इधर उधर बिखरे हुए हैं. अपनों को पहचानना तक मुश्किल हो गया है. पूरे इलाके में महिलाओं ओर बच्चों की चीख पुकार मच गयी है. आपको बता दें ये पिछले हफ्ते में तीसरी आतंकवादी घटना है. इससे पहले भी दो बार भीषण धमाके हो चुका हैं>


पाकिस्तानी अखबार‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने बम धमाके की पुष्टि की है और कबायली लोग ईद की नमाज के घर लौट रहे थे तभी यह भीषण धमाका हुआ. आपको बता दें यह आतंकी हमला कोई पहली बार पाकिस्तान में नहीं हुआ है इससे पहले भी कई बार मस्जिदों में आतंकी घटनाये सामने आई है.

अक्सर ईद के मौके पर ही पाकिस्तान में लाशों के ढेर लग जाते हैं. एक बार फिर यह हमला मस्जिद में हुआ है. कुछ वक़्त पहले आतंकवादी जाकिर मूसा ने एक वीडियो में कहा था कि पाकिस्तान भी हमारी मदद करने से अब कतरा रहा है. जिसकी कीमत पाकिस्तान के लोगों को अब अपना खून देकर चुकानी पड़ेगी.

अमेरिका की पाकिस्तान को अंतिम चेतवानी

यही नहीं दूसरी तरफ अमेरिका ने भी पाकिस्तान को अंतिम चेतावनी देते हुए करोड़ों डॉलर की किसी भी तरह की आर्थिक सहायता देने पर रोक लगा दी है. उसका कहना है कि पाकिस्तान आज बारूद के ढेर पर बैठा हुआ है. आतंकवादियों की जन्नत बन चुका है पाकिस्तान. अगर जल्द ही पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया तो अफ़ग़ानिस्तान की तरह पाकिस्तान में अमेरिका ओर NATO की फाॅर्स घुस जाएँगी ओर फिर अमेरिका खुद आतंकवाद का खत्म करेगा.

यही नहीं पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज़ शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप के बाद प्रधानमंत्री की कुर्सी छीन ली गयी. ऐसे देश का क्या भविष्य हो सकता है जिसका खुद प्रधानमंत्री कालेधन के भ्रष्टाचार में लिप्त हो. अकेले पीएम नवाज़ शरीफ ही नहीं उनके पूरे परिवार पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लगे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments